महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवो के संग शिविर रैणी की डेरा पंचायत मुख्यालय पर हुआ आयोजित

May 2, 2023 - 07:38
 0
महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवो के संग  शिविर रैणी की डेरा पंचायत मुख्यालय पर हुआ आयोजित

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र मे राज्य सरकार द्वारा आमजन के हित मे महंगाई राहत कैंप सोमवार को चौथे नंबर का डेरा पंचायत मुख्यालय पर शुरू किया गया और इसका समापन मंगलवार को होगा।
इस कैम्प मे रैणी एसडीएम नवज्योति कंवरिया कैम्प प्रभारी के रूप मे मौजूद रही तथा रैणी तहसीलदार सौरव सिंह गुर्जर अपनी राजस्व टीम सहित मौजूद रहे तथा रैणी बीडीओ कालूराम मीना भी पूरे पंचायत राज विभाग की टीम के साथ मौजूद रहे तथा इसी तरह से पीडब्लूडी विभाग व स्वास्थ्य विभाग और पीएचईडी विभाग व शिक्षा विभाग एवं पशुपालन विभाग सहित सारे विभागो के ब्लॉक स्तरीय आला अधिकारी अपनी टीम सहित मौजूद रहे।
इस दौरान रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना (रिटायर्ड चीफ इंजीनियर पीडब्लूडी) अन्य दिन की तरह ही सोमवार को कैम्प मे पधारे और सभी विभागो के अधिकारियो से जानकारी लेने के बाद प्रधान प्रतिनिधी मीना ने कैम्प स्टेज के माध्यम से आमजन से अपील कर निवेदन किया कि सभी आमजन शतप्रतिशत रूप से सभी योजनाओ का रजिस्ट्रेशन कराए और सभी 10 जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ उठावे।

प्रधान प्रतिनिधी मीना ने गहलोत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ के बारे मे आमजन को सविस्तार रूप से जानकारी दी और प्रत्येक योजना का आमजन के हित मे महत्व भी बताया तथा सभी आमजन को समझाया कि आप 30 जून तक कही पर भी कभी भी किसी भी जगह पर शिविर मे नि:शुल्क अपना रजिस्ट्रेशन करा कर पूरी योजनाओ का लाभ लेवे।
रैणी बीडीओ कालूराम मीना ने भी आमजन को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए स्टेज के माध्यम से प्रेरित किया।
रैणी प्रधान प्रतिनिधी के आने के कुछ समय बाद स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना भी कैम्प मे आए और आमजन को भी सम्बोधित किया।
स्थानीय ग्रामीणो के द्वारा स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना से पेयजल संकट निवारण का निवेदन किया तो विधायक ने जलदाय विभाग के एईएन से जानकारी ली तो जलदाय विभाग के एईएन कपिल मीना ने स्थानीय विधायक के माध्यम से आमजन को बताया कि डेरा के लिए 212 लाख रुपए जल जीवन मिशन योजनान्तर्गत स्वीकृत हो गए है और टेन्डर प्रक्रिया भी पूरी हो गई है  , अब कुछ समय मे ही बडे बडे बोरिंग खुदवा दिए जाएंगे और घर-घर तक नल के द्वारा पानी पहुंचा दिया जावेगा।
इस दौरान स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना का और रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना (रिटायर्ड चीफ इंजीनियर पीडब्लूडी) का ग्रामीणो के द्वारा फूल मालाओ और साफा पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया।
कैम्प के दौरान स्थानीय सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा कैम्प का बहिष्कार कर कैम्प मे शामिल नही हुए।
रैणी ब्लॉक स्तरीय सभी विभागो के जिम्मेदार उच्चाधिकारीगण अपनी अपनी टीम सहित मौजूद रहे तथा शान्ति व्यवस्था को ध्यान मे रखते रैणी एसएचओ ओमप्रकाश मीना ने भी अपनी टीम के जवान तैनात रखे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................