दूसरी मंजिल पर सोते हुए युवक को सांप ने डसा:जिला अस्पताल में कराया इलाज

Mar 14, 2023 - 00:45
 0
दूसरी मंजिल पर सोते हुए युवक को  सांप ने डसा:जिला अस्पताल  में कराया इलाज

वैर ,भरतपुर(कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

उपखंड वैर के गांव लुहासा में दूसरी मंजिल पर सोते समय युवक को सर्प ने काट लिया। जिसको परिजनों ने भरतपुर आरबीएम जिला अस्पताल  भर्ती कराया । 24 घंटे इलाज कराने के बाद डॉक्टरों ने पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर पीडित बच्चू सिंह को अस्पताल से छुट्टी दे दी है । परिजनों ने जिला अस्पताल  के डॉक्टरों का सम्मान किया एवं हार्दिक आभार प्रकट किया ।

लुहासा निवासी मुकटचंद धाकड़ ने बताया कि मेरा सगा भाई बच्चू सिंह पुत्र गोरधन धाकड़  खाना खाकर दूसरी मंजिल पर बने एक कमरे में सो हुआ था। रात्रि करीब 10:30 बजे अचानक से बड़े भाई बच्चू सिंह के चिल्लाने की आवाज आई ।मैं पास के कमरे में सोया हुआ था। तो मैंने देखा कि मेरा बड़ा भाई बच्चू सिंह किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया है । चिल्लाने की आवाज को सुनकर पड़ोसी लोग भी घटना स्थल पर एकत्रित हो गए। दूसरी मंजिल पर बने कमरे में जहां बच्चू सिंह सोया हुआ था। अंदर देखा तो एक जहरीला सांप दिखाई दिया। बाद में सर्प तो एक बिल के अंदर घुस गया लेकिन परिजनों में भय का माहौल बना हुआ था।  सांप के काटने पर पीड़ित बच्चू सिंह को आनन-फानन में  रात्रि में ही निजी वाहन के द्वारा वैर सीएचसी लाया गया। जहां  प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उसे जिला अस्पताल भरतपुर आरबीएम ले गए। भर्ती कराने के दूसरे दिन  इलाज के बाद पीड़ित बच्चू सिंह को पूर्ण स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी कराके घर ले आए ..
 पीड़ित बच्चू सिंह ने बताया कि मुझे नहीं मालूम था कि अस्पतालों में भी सर्प के काटने के इलाज हो जाता हैं। लेकिन अब मुझे मालूम हुआ कि अस्पतालों में भी सर्प के काटने पर ठीक प्रकार से इलाज किया जाता है। लोगों की धारणा बनी हुई है कि सर्प के काटने पर लोग झाड़-फूंक करवाने ले जाते हैं जिससे कि पीड़ित की मौत हो जाती है सांप के  काटने का इलाज अस्पतालों में भी किया जाता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................