शहर सहित जि‍ले भर में कई जगह नंदी द्वारा पानी और दूध पीने की घटना रही कौतूहल का विषय, भक्तो की लगी कतारे

Mar 6, 2022 - 20:41
Mar 6, 2022 - 20:43
 0
शहर सहित जि‍ले भर में कई जगह नंदी द्वारा पानी और दूध पीने की घटना रही कौतूहल का विषय, भक्तो की लगी कतारे
शहर सहित जि‍ले भर में कई जगह नंदी द्वारा पानी और दूध पीने की घटना रही कौतूहल का विषय, भक्तो की लगी कतारे

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भीलवाड़ा जिले में एक बार फिर भगवान के दूध और पानी पीने का चमत्कार की खबर आग की तरह फैल गई और शहर के साथ साथ गांवों में भी शनिवार को भोलेनाथ और नंदी ने पानी और दूध पिया है। इसको लेकर मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा, भीलवाड़ा शहर में शनिवार दोपहर को पुलिस लाईन स्थित शिव मंदिर शिवालय में व सुभाषनगर शिव मंदिर और आर.के. कॉलोनी ,माली खेड़ा में शिव परिवार द्वारा दुग्धपान करने आजाद नगर स्थित गौतम आश्रम शिव मंदिर को लेकर मंदिरों में जनसमूह उमड़ा । दूध पिलाने वालों का मंदिर में  तांता लगा रहा। कुछ इसको चमत्कार मान कर चल रहे हैं तो कुछ इसके पीछे विज्ञान को मान कर चल रहे है। आज से कुछ वर्षों पूर्व गणेश जी के दुग्ध पान की घटना भी इसी तरह विश्व व्यापी कोतुहल का विषय बनी थी।  आजाद नगर से सलोनी शर्मा ने बताया कि वहां शिव मंदिर में आज नंदी दूध और पानी पी रहे है और श्रद्धालुओं वहां दूध और पानी पिलाने के लिए पहुंच रहे है। भीलवाड़ा ही नहीं बल्कि कोटड़ी मांडल, हमीरगढ़,  कस्बे में भी विभिन्न मंदिरों में इसी तरह का चमत्कार होने की बात सामने आई है। गोपी दादा ने बताया कि आज कस्बे में भगवान के पानी और दूध पीने की जैसे ही लोगों को जानकारी मिली तो वहां लम्बी कतारें लग गई। देर रात तक भी वहां श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई थी। 
-हमीरगढ़ कस्बे के थाना परिसर भगवान महादेव मंदिर पर चमत्कार देखने आसपास के क्षेत्र के लोगों की भीड़ उमड़ी वहां के लोगों ने बताया कि थाना परिसर में भगवान महादेव मंदिर वह भी चित्तौड़ी दरवाजा भूतेश्वर महादेव मंदिर मेँ शंकर भगवान व नंदी महाराज साक्षात दूध पीते दिखे जिसे देखने महिलाओं बच्चों की की भीड़ उमड़ पड़ी आसपास के सभी क्षेत्रों वाले दूध प्रसाद का अभिषेक कर पूजा अर्चना की महादेव शंकर भगवान के जयकारे लगाये,   वही मांडल में सांवरिया सेठ के मंदिर सहित अन्य देवालयों व ग्रामीण अंचलके भगवानपुरा, लुहारिया, दांता सहित अन्य गांवों से भगवान शिव, गणेश, नंदी आदि के दूध व पानी पीने की खबर सुर्खियों में है। ग्रामीण अंचल से मिल रही जानकारी के अनुसार भगवान के दूध पीने की खबर सुनकर ग्रामीण मंदिरों की ओर दौड़ पड़े हैं। तथा पुरुष व महिलाएं भगवान को दूध पिलाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं बावड़ी पंचायत के दांता में शनिवार सायं 4 से 5 बजे के बीच में शिवालय के नंदी ने दूध व गंगाजल पिया। समाजसेवी शंकर लाल शर्मा (बाबूजी)ने बताया कि करीब 4 बजे रतलाम (मध्यप्रदेश) से रिश्तेदार का फोन आया कि मामाजी शिवालयों में नंदी दूध व गंगाजल पी रहे हैं तो उसी समय शिवालय पहुंचकर नंदी को गंगाजल और दूध पिलाया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है