जिला कलक्टर ने सभी सरकारी भवनों पर रूफटॉप सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के दिए निर्देश

May 21, 2024 - 21:10
 0
जिला कलक्टर ने सभी सरकारी भवनों पर रूफटॉप सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के दिए निर्देश

खैरथल-तिजारा
       जिला कलक्टर डाॅ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने जिले में सम्भावित मौसमी बीमारियों की रोकथाम, बिजली, पानी सार्वजनिक आवश्यक सेवाओं की सूचारू रूप से आपूर्ति, कानून व्यवस्था, विभागीय फ्लैगशिप योजना एवं समीक्षा बैठकों की अनुपालना रिपोर्ट, लैंड एलॉटमेंट, सम्पर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण आदि की वर्तमान स्थिति एवं प्रगति की विभागवार समीक्षा की साथ ही दो विभागों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करते हुए इंटर डिपार्टमेंटल मुद्दों को निस्तारित करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों को 30 दिन की अवधि में ही निस्तारित करने के निर्देश दिए ताकि लंबित प्रकरण उच्च स्तर पर स्वतः अग्रेषित ना हो। जिला कलक्टर ने आगामी 14 अगस्त तक 25 किलोवाट तक के विद्युत कनेक्शन वाले सरकारी भवनों पर रूफटॉप सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के साथ ही दिसंबर माह तक सभी सरकारी भवनों पर सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर शुक्ला ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता से लंबित कृषि कनेक्शन की जानकारी लेकर उन सभी को कनेक्शन देने की टाइमलाइन की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को अपने कार्यालय में रैंप बनवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी एवं सीडीपीओ से जिले के स्कूलों एवं आंगनबाड़ी के क्षतिग्रस्त भवन जिनको मरम्मत की आवश्यकता है उनकी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को गर्मी के मौसम को देखते हुए गर्मी की लहर (लू) से बचाव हेतु अभियान स्तर पर जागरूक करने एवं अस्पतालों में हीट स्ट्रोक से संबंधित दवाइयां की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए | 

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, सहायक निदेशक समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र कुमार, कोषाधिकारी सुरेश कुमार बंसल, सीएमएचओ डॉ अरविंद गेट, उपनिदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग अजय यादव, शिक्षा, कृषि, विद्युत विभाग, लेबर, जलदाय विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................