पेयजल, बिजली, चिकित्सा जैसी मूलभूत सेवाओं की पूर्ति में लापरवाही बर्दाश्त नही: शेखावत

May 22, 2024 - 22:06
 0
पेयजल, बिजली, चिकित्सा जैसी मूलभूत सेवाओं की पूर्ति में लापरवाही बर्दाश्त नही: शेखावत

जहाजपुर (आज़ाद नेब) जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अधिकारी समस्याओं का पूर्ण रूप से निस्तारण करते हुए पानी, बिजली और चिकित्सा जैसी आवश्यक सेवाओं का नियमित रूप से निरीक्षण करें और समस्याओं का भी शीघ्र निस्तारण करें।

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत बुधवार को पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ  बैठक ले रहे थे। बैठक में शेखावत ने बिजली, पेयजल, चिकित्सा, संपर्क पोर्टल सहित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

प्रत्येक व्यक्ति तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाना करें सुनिश्चित

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति तक पेयजल पहुंचाना सुनिश्चित करें और पेयजल नहीं मिलने, दूषित होने अथवा कम मात्रा में आने वाली समस्त शिकायतों का तुरंत समाधान करें। सभी जगह सही दबाव के साथ पानी पहुंच रहा है इसका ध्यान रखा जाए और गुणवत्ता के सैंपल लिए जाए। कहीं कोई पाइपलाइन से लीकेज हो रहा है तो तत्काल रिपेयर किया जाए। इसी तरह रिजिडुअल क्लोरीन टेस्ट सहित अवैध कनेक्शन एवं बूस्टर के खिलाफ सुधारात्मक कार्रवाई की जाए। पेयजल के समय जो लीकेज नजर आए उन्हें रिपेयर किया जाए। जल वितरण एवं गुणवत्ता संबंधी समस्याओं का निराकरण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जाए।

जिला कलक्टर ने बिजली विभाग के सहायक अभियंता सुरेश मीणा को निर्देशित किया कि इस गर्मी के मौसम में बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि बिजली, पेयजल और चिकित्सा की आवश्यकताओं को उचित प्रबन्धन से पूर्ण किया जाए और इन विभागों के अधिकारियों को यदि धरातल पर कोई समस्या आती है तो पूरा प्रशासन साथ मिलकर इनका सहयोग करें। डिमांड राशि जमा करने के बाद भी आमजन को बिजली कनेक्शन नहीं मिलने, स्कूल के ऊपर से निकलने वाली बिजली लाइनों को जल्द से जल्द हटाने के निर्देश दिए। जिले के अस्पतालों में सभी प्रकार की आवश्यक दवाइयां एवं पर्याप्त स्टाफ हो उपलब्ध

जिला कलक्टर ने कहा कि तापमान में वृद्धि होने के आसार को देखते हुए हीट स्ट्रोक का खतरा हो सकता है। इसके लिए ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी अशोक जाट को ब्लॉक के अस्पतालों, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर सभी प्रकार की आवश्यक दवाइयां एवं स्टाफ उपलब्ध रखने के लिए निर्देशित किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................