महुवा में अभियान चलाकर हटाए गए अवैध जल कनेक्शन

Jun 10, 2024 - 00:35
 0
महुवा में अभियान चलाकर हटाए गए अवैध जल कनेक्शन

महुवा,दौसा (अवधेश अवस्थी)
महुवा, 9 जून महुआ कस्बे की लड़खड़ाति पेयजल व्यवस्था को क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र प्रधान किस दिशा निर्देशन में हुई बैठक के बाद  जलदाय विभाग ने रविवार को महुवा कस्बे  में राइजिंग लाइन से अवैध रूप से कनेक्शन लेकर पानी का दुरुपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके कनेक्शन काटे जलदाय विभाग द्वारा की जा रही अवैध कनेक्शन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जलदाय विभाग की टीम ने रविवार कोस्वमिंग पुल, धुलाई सर्विस सेन्टर और खेती सहित अन्य निजी कार्यो में अवैध रुप से पीने के पानी की मेन लाइन से अवैध कनेक्शन कर पेयजल का स्वहित में दोहन करने वालों पर राइजिंग लाइन से कनेक्शन को काटकर ताबडतोड कार्यवाही की गई।

महुवा के अधिषाषी अभियंता प्रेमप्रकाश मीना ने बताया कि महुवा विधायक राजेन्द्र प्रधान और विभाग के अधीक्षण अभियंता रामनिवास मीना के निर्देश पर सहायक अभियंता राधाकिशन मीना और कनिष्ठ अभियंता अंकुष मीना के नेतृत्व में  टीम का गठन कर अवैध जल कनेक्शनों पर कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए थे। रविवार कोकार्यवाही के दौरान 4 लोगों को मौके पर सार्वजनिक सम्पत्ति अधिनियम 1948 का उल्लघंन, पानी की चोरी के आरोप में आई.पी.सी. की धारा 379 व गलत तरीके से पानी को स्वहित में बदलने की धारा 430 के अन्तर्गत नोटिस जारी किया गया। प्राप्त जानकारी अनुसार महुवा बाणगंगा नदी से महुवा कस्बे को आ रही पेयजल सप्लाई की मुख्यराईजिंग मैन पाईप लाईन में से अजय सिह मण्डावर रोड, कबीर होटल के पास वाले खेत में, बाबूलाल मीना पीली कोठी, राजेश जांगिड पीली कोठी, हरिओम योगी पीली कोठी, पीली कोठी मण्डावर रोड, फतेहसिंह गोयल हॉस्टिल के पास, गोयल हॉस्पिटल वाली गली में मण्डावर रोड, लालाराम (ललित सर्विस सेन्टर), रोहित (धुलाई सर्विस सेन्टर), प्रमोद सैनी (सैनी धुलाई सर्विस सेन्टर), कुषमलता एम.पी.एस. स्कूल के पास, एम.पी.एस. स्कूल के पास मण्डावर रोड, शुभ वाटिका मैरिज गार्डन के सामने, मोहन जोगी (धुलाई सर्विस सेन्टर,  पीली कोठी), त्रिवेणी नगर (केष्यावाडी स्कूल के पास), भागचन्द स्वमिंग पूल के लिए, बाणगंगा नदी के किनारे सहित कुल 21 राइजिंग लाइन सेअवैध जल कनेक्शन हटाए गए। अवैध कनेक्शन करने वालों को जलदाय विभाग द्वारा नोटिस जारी कर भविष्य में पुनः अवैध जल कनेक्शन करने पर 3 पी.डी.पी.पी. एक्ट के तहत एफ.आई.आर. दर्ज करवा कर कठोर कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई। कनिष्ठ अभियंता अंकुश मीणा ने बताया कि विभाग द्वारा आगे भी अवैध जल कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................