हार्ट अटैक: स्कूल में चलते हुए अचानक गिर पड़ा 10वीं का छात्र: हुई मौत

युवाओं में हार्ट अटैक के मामले पिछले कुछ समय में तेजी से बढ़े हैं। हालांकि, युवाओं के हार्ट अटैक को उनके खराब रहन-सहन और गलत आदतों से जोड़ा जा रहा था, लेकिन स्कूल के बच्चों में दिल से संबंधित बीमारियों के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं।

Jul 6, 2024 - 18:12
 0
हार्ट अटैक:  स्कूल में चलते हुए अचानक गिर पड़ा 10वीं का छात्र: हुई मौत

दौसा जिले में 10वीं क्लास में पढ़ने वाले 16 साल के स्टूडेंट की स्कूल में हार्ट अटैक से मौत हो गई। प्रतिदिन की तरह आज यानी शनिवार को भी सुबह 7.30 बजे स्कूल पहुंचा था। लेकिन क्लास में पहुंचने से पहले ही बरामदे में गिर गया। इस दौरान स्कूल प्रबंधन ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। यह मामला दौसा जिले के बांदीकुई कस्बे के पंडितपुरा रोड स्थित एक निजी स्कूल का है। 

16 साल का था बच्चा
बांदीकुई उपजिला अस्पताल के डॉक्टर पवन जारवाल का कहना है कि 16 साल के बच्चे को सुबह अस्पताल लाया गया था। उसकी धड़कन रुकी हुई थी और वह मृत लग रहा था। सीपीआर देकर उसे होश में लाने की कोशिश की गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। बच्चे के परिजनों ने बताया कि कुछ साल पहले उसे दिल से संबंधित दिक्कत हुई थी और 15 दिन तक वह अस्पताल में भर्ती था। इसके अलावा किसी अन्य बीमारी या इलाज का जिक्र नहीं किया गया।]
पहले से चल रहा था इलाज
बांदीकुई थाना के सीआई प्रेमचंद के मुताबिक छात्र का करीब 10 मिनट इलाज चला। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी पुष्टि डॉक्टर पवन जारवाल ने की। हालांकि छात्र के पिता ने बताया कि बचपन से ही यतेंद्र के हार्ट में छेद था। जिसका इलाज चल रहा था। आशंका है कि इसी वजह से आज उसके हार्ट ने चलना बंद कर दिया।
परिजनों ने पोस्टमॉर्टम कराने से मना किया
इस मामले को लेकर सीआई ने बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक छात्र की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। बच्चे के शरीर पर चोट या किसी अन्य चीज के कोई निशान नहीं थे। ऐसे में किसी अन्य वजह से मौत होने की आशंका बेहद कम है। हालांकि बच्चे के परिजनों ने पोस्टमॉर्टम के लिए मना कर दिया है। वहीं डॉक्टर के स्टेटमेंट और मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। परिजन शव को लेकर पैतृक गांव नरवास (अलवर) के लिए रवाना हो गए है, जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................