मुख्यमंत्री ने जलभराव क्षेत्रों का किया हवाई सर्वे

श्रीनगर गांव पहुंचकर बाणगंगा नदी में डूबे युवकों के परिजनों को बंधाया ढांढस.... अधिकारियों से बचाव एवं राहत कार्य की जानकारी ली

Aug 13, 2024 - 19:01
 0
मुख्यमंत्री ने जलभराव क्षेत्रों का किया हवाई सर्वे

भरतपुर, 13 अगस्त। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को हवाई सर्वे कर जिले में लगातार वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों एवं जलभराव व गम्भीर नदी के तटीय क्षेत्रों का जायजा लिया। उन्होंने झील का बाड़ा हैलीपेड पर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर पानी निकासी एवं राहत कार्यों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने पिछले 11 अगस्त को बयाना उपखंड के पिदावली ग्राम के पास बाण गंगा नदी के गड्ढे में डूबे 7 युवकों के घर ग्राम श्रीनगर पहुंच कर घटना पर दुख व्यक्त किया एवं परिवारजनों को ढ़ांढस बंधाया।
मुख्यमंत्री शर्मा बाण गंगा नदी में डूबे 7 युवकों के घर श्रीनगर गांव पहुंचे तथा परिवारजनों से मिलकर घटना पर दुखः प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं दुखद हैं, राज्य सरकार दुःख की इस घडी में परिजनों के साथ है। ग्रामीणों ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी गई है, परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए और पात्रता के अनुसार अन्य योजनाओं का लाभ दिलाया जाये।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार द्वारा दुःख की इस घडी में प्रत्येक परिवार को हरसम्भव सहायता प्रदान कर समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। उन्होंने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि मृतक आश्रितों को पात्रता के अनुसार सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाया जाये तथा समस्याओं का निराकरण करायें।
मुख्यमंत्री  भजन लाल शर्मा के झील का बाड़ा स्थित हैलीपेड पहुंचने पर शासन सचिव सहकारिता एवं जिला प्रभारी सचिव शुचि त्यागी, जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव व जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने अगवानी कर जिले में अत्यधिक वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों में बचाव एवं राहत कार्यों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने गम्भीर नदी के तटीय क्षेत्रों में बसे नागरिकों को बहाव क्षेत्र से दूर रहने के लिए प्रेरित करते हुए जलभराव से प्रभावित गांव में मूलभूत सुविधाओं को सुचारू रखते हुए निरंतर सम्पर्क में रहने के निर्देश दिए। उन्होंने जल प्रभावित क्षेत्रों में जल निकासी के इंतजामातों की जानकारी लेकर अत्यधिक वर्षा के दौरान जलस्त्रोतों के आसपास आमजन को नहीं जाने के लिए पाबंद करते हुए आवासीय क्षेत्रों से पानी निकासी की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। इस दौरान बयाना विधायक ऋतु बनावत, वैर विधायक बहादुर सिंह कोली, डीग-कुम्हेर विधायक डॉ. शैलेष सिंह, एडवोकेट मनोज भारद्वाज, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

  • कौशलेन्द्र दत्तात्रेय

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................