बालोतरा पुलिस की त्वरित कार्यवाही : हत्या की बड़ी साज़िश को किया नाकाम

महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या के लिए दी 5 लाख की सुपारी ,महिला व प्रेमी सहित सुपारी लेने वाला , अशोक व सुरेश गिरफ्तार वाले सहित 2 गिरफ्तार

Sep 10, 2024 - 23:28
 0
बालोतरा पुलिस की त्वरित कार्यवाही : हत्या की बड़ी साज़िश को किया नाकाम

तखतगढ़,पाली (बरकत खां)

कुन्दन कंवरिया आईपीएस पुलिस अधीक्षक जिला बालोतरा ने बताया कि महिला द्वारा प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की बड़ी साज़िश की आसूचना पर दिए गए दिशा - निर्देशानुसार धर्मेंद्र कुमार यादव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा एवं मनीष गुर्जर पुलिस उप अधीक्षक वृत बालोतरा के सुपर विजन में ओम प्रकाश निपु थानाधिकारी बालोतरा एवं चन्द्र सिंह उनि थानाधिकारी जशोल के नेतृत्व में जिला स्पेशल टीम बालोतरा की आसूचना के आधार पर विवाहिता कोमल द्वारा अपने प्रेमी हनुमानपुरी के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र रचकर अपने पति की हत्या करने के लिए 05 लाख रुपए की सुपारी देने व हत्या के प्रयास वगैरा मामले में मुलजिम कोमल व प्रेमी हनुमानपुरी सहित सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा, अशोक व सुरेश कुल 05 अभियुक्तण को गिरफ्तार कर चल रही हत्या की बड़ी साज़िश का पर्दाफाश करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की गई।

घटना का वितरण -  जिला स्पेशल टीम बालोतरा को मुखबिर से सूचना मिली की सिवाना निवासी सुरेशपुरी की हत्या करने को लेकर उसकी पत्नी कोमल ने अपने प्रेमी हनुमानपुरी के साथ मिलकर हत्या कर रास्ते से हटाने के लिए सुपारी किलर को 05 लाख की सुपारी दी है जो सुपारी किलर किसी भी व्यक्त सुरेशपुरी की हत्या कर सकते हैं जो जशोल कांटा के पास हत्या करने के लिए इक्कट्ठे हुए हैं। उक्त ईतला विश्वसनीय होने से थानाप्रभारी जशोल मय जिला स्पेशल टीम बालोतरा द्वारा तत्परता से रवाना हो जशोल फांटा के पास बबुल की झाडीयो में पहुंच कर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर संघन सर्च अभियान चलाया जाकर सुरेशपुरी की हत्या करने के साजिशकर्ता हनुमानपुरी एवं उसके सहयोगी सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा सुरेश व अशोक कुमार को दस्तायाब किया गया।

वारदात का खुलासा - जिला विशेष टीम की सूचना के आधार पर दस्तयासुदा साजिशकर्ता हनुमानपुरी व उसकी प्रेमिका कोमल सहित उनके सहयोगी सुपारी अरविंद उर्फ देवा सुरेश कुमार व अशोक कुमार ने परम्परागत पुलिसिंग एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर मनोवैज्ञानिक पूछताछ करने पर सामने आया कि महिला कोमल अपने प्रेमी हनुमानपुरी से प्रेम प्रसंग के चलते एशो-आराम की जिंदगी जीने के लिए अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने मिलकर कोमल के गहने बेचकर अर्जित रुपयों से हनुमान के दोस्त सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा सुरेश कुमार व अशोक कुमार से सम्पर्क किया सुपारी किलरों ने 10 लाख रुपयों की जिस पर 05 लाख में दुर्घटना का रुप देकर सुरेशपुरी की हत्या करने का सौदा हुआ। जिस पर 02 लाख रुपए एडवांस ल शेष हत्या के बाद एक मुश्त देना तय हुआ।जिस पर सुपारी किलरों द्वारा सुरेशपुरी के घर व आने जाने के रास्तों की रैकी की गई।
दिनांक 25/08/2024 को कोमल अपने पति को घरेलू सामान लेने के बहाने मोटरसाइकिल से बालोतरा लेकर आईं।बाद खरीदारी के वापिस अपने वक्त कोमल में योजना के अनुसार बारिश का बहाना बनाकर खुद बस में बैठकर अपने पति को मोटरसाइकिल से रवाना किया ‌। उक्त जानकारी कोमल ने अपने प्रेमी हनुमानपुरी को दी। जिस पर पूर्व नियोजित सुपारी किलरों ने सुरेशपुरी को मोटरसाइकिल पर जाते हुए का पीछा करते आसोतरा में ब्रह्म जी मंदिर के पास एकान्त जगह देखकर मौका पाकर मोटरसाइकिल को पीछे से टवेरा गाड़ी से टक्कर मारी जिससे सुरेश पुरी उछलकर गाय के ऊपर गिर जाने से सुरेश पुरी के सिर पर मामूली चोटें आई।तब सुपारी किलरों वहां से भाग गये। इस प्रकार हत्या की नाकाम कोशिश होने के बाद से सुरेश पुरी के घर व आने जाने के रास्तों पर लगातार रैकी की जा रहीं थी मगर सुरेश पुरी अकेला नहीं होने से हत्या का मौका नहीं मिला। उसके बाद कल दिनांक 09/09/2024 को जशोल फांटा के पास सुरेश पुरी की हत्या करने लिए पुनः साजिश व प्लानिंग के दौरान पुलिस द्वारा आसूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए साजिशकर्ता हनुमानपुरी व सुरेश पुरी की पत्नी कोमल एवं सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा. सुरेश कुमार व अशोक कुमार को दस्तायाब कर पूछताछ के प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................