17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छता ही सेवा अभियान

Sep 17, 2024 - 17:58
Sep 17, 2024 - 18:21
 0
17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छता ही सेवा अभियान

लक्ष्मणगढ़ (अलवर / कमलेश जैन) उपखंड प्रशासन से लेकर नगर पालिका तक, स्वच्छता ही सेवा अभियान सभी ने मिलकर इस विशेष अभियान को सफल बनाने के लिए विस्तृत योजना तैयार की हैं। इस योजना का उद्देश्य न केवल नगर पालिका क्षेत्र को स्वच्छ बनाना है, बल्कि नागरिकों के भीतर स्वच्छता की एक आदत के रूप में स्थापित करना भी है।  अभियान के दौरान नगर पालिका क्षेत्र के मौजपुर मे आज मंगलवार से महात्मा गांधी विद्यालय मे सफाई एवं पौधारोपण कर शुभारंभ किया। नगर पालिका टीम के अलावा पूर्व सरपंच रामेश्वर जैन मोहित जैन आदि लोग भी मौजूद रहे।
नगर पालिका अधिशासी अधिकारी समय सिंह मीणा ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत 17 सितंबर आज से हो रही है, जो महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्वच्छता गतिविधियों, स्वास्थ्य शिविर, आदि का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सफाई अभियान, जागरूकता रैलियां और अन्य स्वच्छता कार्यक्रम शामिल होंगे।

कनिष्ठ अभियंता श्याम सुंदर पांडे ने बताया कि हर कोने में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। कचरा प्रबंधन, नालियों की सफाई, सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी को हटाने के साथ-साथ प्लास्टिक का उपयोग कम करने पर भी जोर दिया जाएगा। इस अवसर पर जन जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं, रैलियां, और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।   स्वच्छता का यह महायज्ञ महात्मा गांधी की जयंती (2 अक्तूबर) के दिन विशेष समर्पण के साथ सम्पन्न होगा, जिसमें पूरे नगर पालिका क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। यह अभियान केवल सफाई तक सीमित नहीं रहेगा, बल्कि स्वच्छता के प्रति एक स्थायी चेतना का निर्माण करेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................