जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

Sep 23, 2024 - 17:29
 0
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
      जिला कलक्टर किशोर कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई। जिला कलक्टर ने सड़क सुरक्षा के संबंध में संबंधित विभागों द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा कर कहा कि समन्वित प्रयास यह रहे कि जिले की सड़कें दुर्घटना मुक्त होवे। दुर्घटना की स्थिति में जीवन बचाना प्राथमिकता रहे। उन्होंने सुगम यातायात एवं दुर्घटना संभावित कारणों के लिए गठित समिति की रिपोर्ट की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। 

रिडकोर के अधिकारियों ने बताया कि एसएच 25 पर 76 अवैध कट है जिनको समय-समय पर बंद करा दिया जाता है परंतु असामाजिक तत्वों द्वारा उन्हें पुनः खोल दिया जाता है जिस पर जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए की एसएच 25  पर अवैध कटों को बन्द कर अवैध कट बन्द करने के उपरान्त भी यदि किसी ने उन्हें पुनः खोले तो संबंधित के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाए। उन्होंने नगर पालिका टपूकड़ा को अपने क्षेत्र में आने वाले एसएच 25 के आसपास गांव द्वारा हाईवे पर डाले जाने वाले कचरे के संबंध में प्रभावी कार्य योजना बनाकर ऐसा करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए । 

उन्होंने निर्देश दिये कि ब्लैक स्पॉट मार्गो पर अधिक साइन बोर्ड लगाकर यात्रियों को सजग करें ताकि ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को कम किया जा सके। उन्होंने रिडकोर के अधिकारियों को डिवाइड के मध्य में वृक्षारोपण करने के निर्देश भी दिए ताकि अवैध कट को रोका जा सके।

जिला कलक्टर ने खैरथल-तिजारा एवं भिवाड़ी के  पुलिस अधिकारियों, पीडब्ल्यूडी अधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि दुर्घटना की सूचना आईआरएडीबी (इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस) पर दर्ज करवाना सुनिश्चित कराये। उन्होंने डीटीओ सहित संबंधित अधिकारियों को शहर की यातायात व्यवस्था को बनाए रखने हेतु निर्देश दिये । 

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवपाल जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग भूरी सिंह, रिडकोर अधिकारी पंकज, जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार जैन सहित परिवहन एवं आरएसआरडीसी के अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................