आदर्श गांव के तहत विकास करने को लेकर प्रयासरत राजनेता फिर भी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर नहीं है रोडवेज की सुविधाएं

Feb 17, 2022 - 23:43
Feb 18, 2022 - 00:11
 0
आदर्श गांव के तहत विकास करने को लेकर प्रयासरत राजनेता फिर भी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर नहीं है रोडवेज की सुविधाएं

सोडावास  (अलवर, राजस्थान/ चरणसिंह चौधरी) एक और जहां राज्य सरकार गांव को मॉडल बनाने के लिए लग रही है तथा केंद्र सरकार के सांसद व विधायक आदर्श गांव के तहत गांव का विकास करने को लेकर प्रयासरत हैं वहीं दूसरी तरफ मुंडावर उपखंड मुख्यालय के अधिकतर गांव में आज तक भी लोग रोडवेज बस के अभाव में निजी वाहनों व सवारी गाड़ियों में सफर करने को मजबूर है ।
 कहने को तो  मुंडावर उपखंड मुख्यालय देश व राज्य की राजधानियों के बीच में स्थित है लेकिन गांव के लोग आज भी रोडवेज बसों के संचालन की बाट देख रहे हैं । उपखंड मुंडावर क्षेत्र में जो गांव स्टेट हाईवे  से जुड़े हुए हैं वहां पर भी सिर्फ़ रोडवेज बस की सेवाएं मिल पा रही है  अन्य गांव में नहीं।  स्टेट हाइवे से गुजरने वाली बसें भी दस , पन्द्रह  किलोमीटर दूरी तय करने वाले लोगों को ही बैठाती है । उपखंड मुख्यालय पर रोजाना हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए स्कूल कॉलेज व कोचिंग संस्थान में तथा कर्मचारी काम के लिए आते हैं । लेकिन गांव से उपखंड मुख्यालय तक रोडवेज बस की सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें निजी वाहनों में बसों में बैठकर दुगुनी राशि खर्च कर आना पड़ता है । गांव में रोडवेज बस की सेवा नहीं होने से मजबूरन में लोगों को अपने बच्चों को निजी विद्यालय व कॉलेज में भेजना पड़ रहा है । वहीं बाजार में अस्पताल आने वाले लोगों को भी मजबूरन मनमाना किराया देकर आना पड़ता है । 

सोडावास व मुंडावर के सामाजिक कार्यकर्ता  दिनेश यादव घिलोट, अजय यादव नयागांव, बृजमोहन लाल शर्मा भूंगड़ा, पंचायत समिति सदस्य योगेश कीमत राय शर्मा ,जिला पार्षद भीमराज यादव  ने कहा कि मुंडावर के  विधायक ,जिला परिषद ,पंचायत समिति सदस्य, प्रधान व सरपंच  पंचायत समिति में होने वाली आम सभा में गांव में रोडवेज बस को लेकर अभी तक कोई मुद्दा नहीं उठाया है ।  वहीं जनप्रतिनिधियों द्वारा गांव में रोडवेज बस चलाने को लेकर समय-समय पर प्रस्ताव लेकर राज्य सरकार को भेजे जाते  तो गांव को इसका लाभ  अब तक जरुर मिल सकता था । मगर ऐसा कोई जनप्रतिनिधि नहीं करते हैं । जो दुर्भाग्य की बात ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कही जा सकती  है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है