लूपिन ने पालिका के सहयोग से ड़ीग कस्बे में सफाई कर उठवाया कचरा

Jun 11, 2021 - 00:18
 0
लूपिन ने पालिका के सहयोग से ड़ीग कस्बे में सफाई कर उठवाया कचरा

ड़ीग (भरतपुर,राजस्थान) लुपिन फाउंडेशन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता  एवम डॉ राजेश शर्मा के निर्देशन में लूपिन द्धारा नगरपालिका के सहयोग से  ड़ीग कस्बे में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान के अंतर्गत  गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी  हेमन्त कुमार ने प्रचार प्रसार रिक्शा गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।
इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी ने कस्वे बासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए साफ-सफाई रखे और कोरोना गाइडलाइंस का  पालन करें । लूपिन के वरिष्ठ परियोजना  समन्वयक सुरेश गुप्ता ने बताया है कि लुपिन संस्था द्धारा डीग कस्वे के 40 वार्डो में  कोरोना संक्रमण को रोकने एवम स्वक्षता का संदेश देने के लिए  सफाई एवं प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य मानसून से पूर्व सभी वार्डो की साफ-सफाई कराकर होने वाली संक्रमित बीमारियों से बचाना है। इस पहल में लूपिन द्धारा नगरपालिका के सहयोग से गुरुवार को डीग कस्बे के वार्ड 19,20,21,22 में सफाईकर्मियों के द्वारा साफ-सफाई एवम एकत्रित कचरे का निस्तारण कराया गया। डीग कस्वे के भूड़ा गेट से लेकर बस स्टैंड तक सड़क से दोनों तरफ होने वाली झाड़ियों को मजदूरों से कटवाकर हटवाया गया एवम नगरपालिका के सफाईकर्मियों को 50 केप एवम 100 मास्क भी वितरित किये। गुप्ता  ने वताया कि संस्था द्वारा कई बर्षो से यह अभियान उप खंड के गॉव-गॉव में चलाया गया है ।जिससे डीग उप खंड के ग्रामीण अंचल में 90 प्रतिशत क्षेत्र में सफाई  की जा चुकी है । जिससे सफाई के क्षेत्र में डीग जिला स्तर पर दूसरे नम्बर पर आ चुका है । यदि इसी प्रकार कुछ और प्रयासों से डीग उप खंड  जिले में एक नम्बर पर आ सकता है। अभियान में वीजेपी के शहर अध्यक्ष अनिल अमोडिया,  अनिल गुप्ता,  रमनलाल गोस्वामी, नगरपालिका अधिशासी अधिकारी रविंद्रपाल , अंशुल गुप्ता नेअपना  सक्रिय योगदान दिया। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................