मेवात के बदमाशों ने न्यूड कॉल कर हैदराबाद के 52 वर्षीय आईटी कंसल्टेंट से ठगे 27.60 लाख, एक बदमाश दबोचा

हैदराबाद की सायबर थाने की पुलिस ने पहाड़ी इलाके में दी दबिश

Dec 7, 2021 - 11:36
 0
मेवात के बदमाशों ने न्यूड कॉल कर हैदराबाद के 52 वर्षीय आईटी कंसल्टेंट से ठगे 27.60 लाख, एक बदमाश दबोचा

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) मेवात के बदमाशों ने हैदराबाद की एक कंपनी में आईटी कंसल्टेंट के पद पर तैनात 52 वर्षीय व्यक्ति को न्यूड कॉल कर सेक्सटॉर्शन के जाल में फंसा लिया। आरोपियों ने लडक़ी के सुसाइड करने की धमकी देकर उससे 27.60 लाख रुपए हड़प लिए। लेकिन ठग यहीं नहीं रुके, इसके बाद वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी देकर 5 लाख रुपए और मांगे। जिसके बाद पीडि़त को अपने साथ हुई ठगी की भनक लगी। पीडि़त ने हैदराबाद के साइबराबाद के सायबर थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामले की जांच में आरोपी पहाड़ी थाना इलाके के निकले। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर हैदराबाद पुलिस सोमवार को पहाड़ी इलाके में कान्होर गांव में दबिश देने पहुंची। इस  दौरान एक आरोपी को पुलिस ने दबोच भी लिया। हैदराबाद पुलिस के इंस्पेक्टर के. श्रीनिवास के नेतृत्व में आई पुलिस टीम के बीक नंदू यादव, राजू राठोर, वी राजा रमेश,साईकिरन रेडडी एमडी अरसद अली ने पहाड़ी पुलिस के एएसआई गोपालसिह मीणा ने मय पुलिस जाप्ते के साथ मिलकर इलाके के गांव  कान्होर में दबिश दी। जहां से आरोपी राहुल पुत्र भोला यादव २२ वर्ष को दबोचा गया है।पुलिस को देख गांव मे हडकंप मंच गया। आरापी भागने की फिराक मे था पुलिस ने घेराबंदी कर  गिरफ्तार कर लिया है

यह था पूरा मामला

आईटी कंसल्टेंट एस.एस. रत्नाकर (52) पुत्र डॉ. एस मुरलीमोहन राव निवासी मयूरीनगर निजामपत हैदराबाद ने 29 नवम्बर को हैदराबाद के साइबराबाद जिले के सायबर क्राइम थाने में 27.60 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज कराया था।  रिपोर्ट में बताया था कि 5 नवम्बर को फेसबुक पर संजना कुमारी के नाम से मिली एक फ्रेंड रिक्वेस्ट को उन्होंने स्वीकार किया था।
 जिसके बाद उनके पास फेसबुक व व्हाट्सएप पर न्यूड वीडियो कॉल किए गए। इसके बाद 9 नवम्बर को उनके मोबाइल पर दो अलग-अलग नंबरों से कॉल आया, कॉल करने वाले ने स्वयं को विक्रम राठौड़ सायबर सैल दिल्ली से बताया। जिसने वीडियो कॉल करने वाली लडक़ी के सुसाइड का डर दिखाकर पूरे मामले को रफा-दफा कराने के लिए कहा। इसके बाद उनके पास 9 से 27 नवम्बर के बीच अलग-अलग नंबरों से कॉल आते रहे। जिसके चलते उन्होंने इस अवधि में 27.60 लाख रुपए का भुगतान 6 आरोपियों के खातों में कर दिया। इसके बाद फिर से उनके पास विक्रम राठौड का फोन आया, जिसने न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी देते हुए 5 लाख रुपए की और डिमांड की। जिसके बाद उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी की भनक लगी। 
इनको किया नामजद साइब्रर क्राइम थाने मेअलग अलग नामो से बात करने वाले अशोक जन, लक्ष्मण,विनोद यादव,जीतेन्द्र एन,समानचल सन्तोश पतरा,सजना कुमारी, सपना कुमारी, विक्रम राठोर,अशोक मीणा, गौरव जोशी आदि को रिर्पोट मे नामजद किया है। पुलिस ने मोबाइल ट्रेस के आधार पर छापामार कार्रवाही की है।

  • गोपालसिह मीणा (एएसआई थाना ईचार्ज पहाडी) का कहना है कि- हैदराबाद की साइबर क्राइम की टीम पहाडी थाने पहुची। पुलिस जाप्ते के साथ ऑनलाइन ठगी के एक अरोपी को कान्होर गांव से दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। जिसे हेदराबाद पुलिस को सौंप दिया गया है। 

  •  

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है