सगाई से पूर्व ही किसी को अपना दिल दे चुकी युवती, होने वाला पति कतई नहीं पसंद कहा-रहूँगी तो प्रेमी के संग,हुई फरार

परिजनों ने गांव में अपनी इज्जत बचाने की खातिर युवती को ननिहाल भेज दिया लेकिन परिजनों को यह जरा भी ध्यान नहीं आया कि इक्कीसवीं सदी में मोबाइल ने तमाम दूरियां कर दी खत्म!!! वह मुझे कतई पसंद नहीं है, शादी कर उसको जीवनसाथी नहीं बनाउंगी, सगाई से पहले ही मई किसी को दिल-दिमाग दे चूंकि, परिजन मुझे मार डालेंगे:- युवती !

Oct 31, 2020 - 16:48
 0
सगाई से पूर्व ही किसी को अपना दिल दे चुकी युवती,  होने वाला पति कतई नहीं पसंद कहा-रहूँगी तो प्रेमी के संग,हुई फरार

अलवर,राजस्थान 
अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र की एक युवती को अन्य जाति के अपने पड़ोसी युवक से गहरा लगाव हो गया।परिजनों को भनक लगने पर उन्हें यह  लगाव  खटकने लगा।परिजनों ने गांव में अपनी इज्जत बचाने की खातिर युवती को ननिहाल भेज दिया लेकिन परिजनों को यह जरा भी ध्यान नहीं आया कि इक्कीसवीं सदी में मोबाइल ने तमाम दूरियां खत्म कर दी है।अंतर्देशीय-लिफाफा के माध्यम से अपने दिल-दिमाग की बात आदरणीय,अजीज,मेरे प्रिय,आपका ही,अपना ही,सिर्फ तुम्हारा ही जैसे कठिन शब्द जाहिर करने वाली सरकारी व्यवस्था भूली बिसरी हो चुकी है।
परिजनों ने इंटरमीडिएट पास युवती के लिए आनन फानन में लेकिन योग्य जीवन साथी चुन लिया और हिन्दू संस्कृति की परिपाटी की जद में सगाई की रस्म भी कर दी लेकिन दिल-दिमाग किसी अन्य को दे चुकी युवती को यह सगाई नागवार गुजरी और वह मन ही मन भविष्य की योजना की रणनीति बनाने लगी।दूसरी तरफ मोबाइल से युवती की चोरी छिपे अपने पुरुष मित्र से बातचीत करने का सिलसिला जारी रहा जबकि उसका होने वाला पति युवती के कॉल आने का बेसब्री से इंतजार ही करता  रह गया।

युवती एक दिन अचानक अपने अजीज फ्रेंड के साथ फरार हो गई।युवती के फरार होने के साथ ही परिजनों के हाथ पैर फूल गए दूसरी तरफ युवती के होने वाली पति को भी युवती के भागने की भनक लगते ही वह भी अपना माथा पीटने लगा लेकिन उसे तसल्ली भी हुई कि यदि शादी के बाद उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ फरार होती तो उसकी बेवजह थू थू होने के साथ जग-हंसाई भी तगड़ी होती।
युवती के परिजनों ने अपने स्तर पर युवती को काफी खोजा लेकिन वह नहीं मिली।हताश-निराश परिजन लक्ष्मणगढ़ थानाप्रभारी अजीत सिंह से मिले और सारी जानकारी साझा की।परिजनों ने थानाप्रभारी अजीत सिंह को बताया कि उनकी लाडली बेटी की सगाई हो चुकी है।यदि वर पक्ष को यह जानकारी लग गई तो रिश्ता टूट जाएगा।
थानाप्रभारी अजीत सिंह की टीम युवती को दस्तयाब करने में सफल हो गई।थानाप्रभारी अजीत सिंह ने युवती को काफी समझाया कि वह  अपने परिवार की इज्जत बनाएं रखने के लिए परिजनों के साथ ही चली जाए लेकिन युवती ने परिजनों के सामने ही कहा,मैं बालिग हूं, अपने जीवन के बारे में सोच सकती हूं।मै सगाई से पूर्व ही किसी को अपना दिल दे चुकी हूं इसीलिए मुझे रीति रिवाज से होने वाला वह पति कतई पसंद नहीं है।परिजनों के साथ नहीं बल्कि प्रेमी के साथ ही जाऊंगी।परिजन मेरी हत्या भी कर सकते है।अपनी बोल्ड लाडली की जुबान से यह सुन परिजन दबे पांव थाने से बाहर निकल गए। पुलिस ने फिलहाल युवती के बयानों के आधार पर नारी निकेतन भेज दिया है।दूसरी तरफ युवती के परिजनों के सामने यह  समस्या खड़ी हो गई की जिस युवक से उन्होंने अपनी लाडली के बड़ाई के पुल बांधकर रिश्ता तय किया था अब उसकी चौखट पर वे किस मुंह से जाकर अपना स्पष्टीकरण देंगे

  • राजीव श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................