विकसित भारत संकल्प यात्रा-उज्ज्वला योजनाः 2194 महिलाओं के कनेक्शन जारी , Ekyc 80 हजार लोगों ने करवाई

Jan 12, 2024 - 19:57
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा-उज्ज्वला योजनाः 2194 महिलाओं के कनेक्शन जारी , Ekyc 80 हजार लोगों ने करवाई

Ekyc 80 हजार लोगों ने करवाई, 31 मार्च तक कराई जा सकेगी 

उज्ज्वला योजनाः 2194 महिलाओं के कनेक्शन जारी, जिले में पहले से 100940 हैं संचालित

कोटपूतली-बहरोड।(बिल्लूरामसैनी)  जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत जिले की 2194 महिलाओं के नाम नए कनेक्शन जारी किए हैं। नए कनेक्शन प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प शिविर के दौरान दिए जा रहे हैं। जिले में इससे पहले 100,940 कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं। पूर्व में जिन्हें कनेक्शन दिए गए थे, उनके इकेवाईसी किए जाने का कार्य फिलहाल चल रहा है। हालांकि अभी 80 हजार लोगों ने ही ईकवाईसी करवाई है। जिन लोगों ने ईकेवाईसी नहीं करवाई है, उन्हें सब्सिडी में गैस सिलेंडर नहीं मिलेंगे। जिले के उपभोक्ता 31 मार्च तक उज्ज्वला योजना के तहत प्राप्त गैस कनेक्शन का इकेवाईसी करवा सकेंगे। जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल ने बताया कि विकसित भारत संकल्प शिविर में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोगों को जोड़ने के साथ ही गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से भी जोड़ा जा रहा है।

उज्ज्वला योजना में 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हाल ही में राज्य के बीपीएल और उज्ज्वला योजना से जुड़े परिवारों को 450 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। घोषणा के बाद लोगों में उज्ज्वला योजना को लेकर उत्सुकता बढ़ी है। जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल ने बताया कि एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत हर परिवार (उज्ज्वला और बीपीएल श्रेणी) को 450 रुपए में प्रति महीने एक सिलेंडर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना से महिलाओं को आर्थिक संबल मिलेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................