भवन कंडम घोषित होने के बावजूद चल रहा आबकारी वृत निरीक्षक का कार्यालय

May 11, 2024 - 13:40
 0
भवन कंडम घोषित होने के बावजूद चल रहा आबकारी वृत निरीक्षक का कार्यालय
फोटो कैप्शन - पी डब्ल्यू डी रिपोर्ट में कंडम घोषित आबकारी वृत निरीक्षक कार्यालय।

खैरथल (हीरालाल भूरानी ) कस्बे में रेलवे स्टेशन के सामने स्थित आबकारी वृत निरीक्षक कार्यालय पी डब्ल्यू डी की ओर से करीब दो महीने पहले कंडम घोषित किए जाने के बाद भी उसी भवन में चल रहा है। इससे यहां काम करने वाले अधिकारी - कर्मचारी भय के साये में रहते हैं। आजादी से पहले का बना यह भवन अब सड़क से चार फिट नीचे चला गया है।दो दिन पहले रामगढ़ में तहसीलदार के चैम्बर में घटित हादसे के बाद भी जिला प्रशासन या विभाग ने इस कार्यालय की सुध नहीं ली है।
 जी एक्सप्रेस टीम हालत जानने के लिए संकरे अतिक्रमण वाले रास्ते से गुजरने के बाद इस भवन पर पहुंची तो कमरों की छतों से बारिश की सीलन के निशान नजर आए। दीवारें झड़ रही है। रोशनदान और छज्जे टूटे पड़े हैं। कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि भवन की स्थिति के बारे में कलेक्टर को बताया गया था। इसके बाद पी डब्ल्यू डब्ल्यू डी ने जांच कर इस भवन को उपयोग में नहीं लेने लायक बताते हुए कंडम घोषित कर दिया। इसके बावजूद अभी तक इस कार्यालय के लिए दूसरी जगह व्यवस्था नहीं की गई है।

कर्मचारियों ने बताया कि कार्यालय भवन में पानी, टायलेट और पार्किंग की व्यवस्था भी नहीं है। इससे महिला और पुरुष स्टाफ के साथ आने वाले लोग भी परेशान होते हैं।
 पीडब्ल्यूडी के अधिक्षण अभियंता ने बताया कि खैरथल आबकारी निरीक्षक वृत कार्यालय की 18 मार्च 2024 को रिपोर्ट तैयार की गई थी। इसमें भवन का कुर्सी तल सड़क लेवल से लगभग 4 फीट नीचे और पूर्ण रूप से जीर्ण-शीर्ण भवन में दरवाजे एवं खिड़कियां टूटी हुई, दीवारों में दरारें, भवन का प्लास्टर गिरा हुआ आदि का जिक्र करते हुए भवन को कंडम घोषित किया गया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................