अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान,कई वार्डों में नहीं हो रही पेयजल सप्लाई

May 19, 2024 - 19:22
 0
अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान,कई वार्डों में नहीं हो रही पेयजल सप्लाई

खैरथल, हीरालाल भूरानी, शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में हो रही अघोषित बिजली कटौती आमजन के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। लेकिन बिजली निगम इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। भीषण गर्मी एवं अघोषित बिजली कटौती के चलते बच्चे व बुजुर्ग बेहाल हो रहे हैं। बिजली के अभाव में रातभर सो नहीं पा रहे हैं। बिजली कटौती से कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई भी प्रभावित हो रही है।

आक्रोशित लोगों ने बताया कि मंडी फीडर एवं खैरथल गांव के फीडर को अलग करने के बाद भी रात को कई घंटों तक मंडी फीडर से विद्युत सप्लाई ठप्प रहती है। विद्युत कटौती के चलते वार्ड नंबर 14,15,16,17,18,20,23 में एवं अनेक वार्डों में पेयजल समस्या बनी हुई है। वार्ड वासियों को महंगें भाव में पानी के टैंकर खरीदने पड़ रहे हैं। लोगों को दूरदराज के क्षेत्रों से पीने का पानी लाना पड़ रहा है।

बिजली कटौती से परेशान लोगों ने आरोप लगाया कि विद्युत विभाग कार्यालय के कर्मचारी एवं अधिकारी को फोन करने पर उनका फोन भी नहीं उठाया जाता है ना ही कोई संतुष्टि पूर्वक जवाब दिया जाता है। जिससे लोगों में विद्युत वितरण निगम के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा है। वार्ड नंबर 18 के लोगों ने बताया कि उनके वार्ड में कई स्थानों पर केबल खराब व जर्जर अवस्था में है। जिससे आए दिन फाल्ट की समस्या बनी रहती है। विद्युत वितरण निगम के अधिकारी केवल स्टोर में केबल नहीं होने का बहाना बना पल्ला झाड़ रहे हैं। वहीं आधे से ज्यादा शहर में लोड की समस्या भी बनी हुई है।लाइट कभी तेज व मंदी आने से घरेलू उपकरण खराब हो रहे हैं। इधर, शहर के जनप्रतिनिधि एवं नेता इस संबंध में मौन व चुप्पी साधे बैठे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow