पेयजल आपूर्ति को ठीक करवाए जाने की मांग को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम:जलदाय विभाग की घोर लापरवाही आ रही सामने

May 23, 2024 - 17:55
 0
पेयजल आपूर्ति को ठीक करवाए जाने की मांग को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम:जलदाय विभाग की घोर लापरवाही आ रही सामने

 गोलाकाबास (अलवर) रितीक शर्मा

अलवर। टहला तहसील के ग्राम पंचायत खोह दरीबा मे नलों मे दो दिन से पीने का पानी नहीं आने तथा अव्यवस्थित जल आपूर्ति के चलते आधे ग्रामवासियों को पानी नहीं मिलने से महिलाओं ने सुबह करीब साढ़े छ बजे टहला-दौसा सड़क मार्ग पर एकत्रित होकर पानी की मांग करती रही जिससे टहला,राजगढ़,तथा गोलाकाबास, दौसा, जयपुर आंधी,जाने वाली रोडवेज बसों के साथ अन्य निजी चौपहिया व दुपहिया वाहनों का जमावड़ा हो गया 
सड़क पर जाम लगने कि सूचना पर टहला तहसीलदार दुष्यंत शर्मा टहला पुलिस सहित पंहुचे ओर महिलाओं को पानी की समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया ओर ग्रामीण महिलाओं की समस्या पर राजगढ़ पीएचडी के सहायक अभियंता नवीन कुमार को मौक़े पर बुलाकर समस्या सुनी । 
ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि घर के बड़े बूढ़े पुरुष को तो दोनों वक़्त खाना चाहिए परन्तु पानी के बिना खाना, कपडे धोने एवं पीने का काम कैसे हो जिसमे हम महिलाओं को दूर दराज जंहा किसी के घर पानी उपलब्ध होता है वंहा से पानी लाकर व्यवस्था करनी पडती है महिलाओं के इस दुख को प्रशासन व अधिकारी सब जानते है फिर भी आँख मुंदे रहते है । 
ग्रामीण दीपक गुप्ता,अजर खाँ,नवरत्न कोली,पवन मिश्रा,रामेश्वर,नानग राम आदि ने बताया कि आधे गांव मे पानी की लम्बे समय से आपूर्ति नहीं हो रही पुरानी व जल जीवन मिशन मे से किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा ओर राइजनिंग लाइन मे कई अवैध कनेक्शन लगे हुए है ओर पंप कर्मी भी पानी का संचालन व्यवस्थित नहीं करता इन समस्याओं को  कई बार सम्बंधित अधिकारीयों को अवगत करवाया जा चूका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई । 

ग्रामीणों की समस्या सुनकर तहसीलदार दुष्यंत शर्मा ने आगामी चार दिन मे पूरे गांव मे सभी को पेयजल उपलब्ध करवाने,व्यवस्थित जल आपूर्ति होने तथा अवैध कनेक्शन की जांच करके हटवाने को कहा तब जाकर महिलाओं ने जाम हटा लिया उसके बाद जाम मे फँसे वाहन अपने गंतव्य को रवाना हुए। 
तहसीलदार दुष्यंत शर्मा का कहना :- खोह दरीबा मे पानी की मांग को लेकर सड़क मार्ग महिलाओं ने जाम लगा दिया था सूचना मिलते ही मोके पर जाकर सुनवाई की गई जिस पर ग्रामीणों ने पेयजल आपूर्ति नहीं होने अवैध कनेक्शन सहित अनियमित जलाआपूर्ति की समस्या बताई जिनका समाधान आगामी चार दिवस मे किया जाकर सभी को पेयजल उपलब्ध करवा दिया जावेगा शेष वंचित लोगो के टैकर लगाकर पेयजल की माकूल व्यवस्था करवा दी जावेगी इस पर महिलाओं ने जाम हटा लिया ओर यातायत व्यवस्थित संचालित करवा दिया गया।
इस दौरान जलदाय विभाग, टहला पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के साथ ग्रामीण हुक्म सेठ,अब्दुल सलाम,राहुल शर्मा, इंद्रजीत सिंह,लक्ष्मण कोली, मोहन कोली सहित कई अन्य ग्रामीण महिला पुरुष थे । 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................