जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण मिली अनियमितताएं

Jun 27, 2024 - 18:20
 0
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी  ने स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण मिली अनियमितताएं

किशनगढ़बास - (कमलेश कुमार पमनानी)

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी ने नवाचार मिशन कार्यक्रम के तहत मेवात के स्वास्थ्य केदो का आकस्मिक  निरीक्षण किया निरीक्षण में स्वास्थ्य केंद्र पर अनेक अनियमिताएं मिली ।
 किशनगढ़ बास ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर सतीश यादव ने बताया कि जिला कलेक्टर आर्तिका शुक्ला द्वारा चलाए जा रहे नवाचार मिशन कार्यक्रम के तहत मेवात के गांव बाघोडा की पीएचसी का जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी  डॉ हेमंत कुमार  डागर ने आकस्मिक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान चिन्हित गर्भवती महिला और बच्चों की सूची मे फालोअप  की दिनांक अंकित  नही  थी एच बी  उचित तरह से संधारित  नही थी  फर्स्ट फॉलोअप और सेकंड फॉलोअप की लिस्ट उपलब्ध नहीं थी जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी ने नाराजगी जताते हुए मेडिकल ऑफिसर व एएनएम को निर्देश दिए की लैब टेक्नीशियन की सहायता से एच बी की फिर से जांच करके दो दिवस में प्रस्तुत करें जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी के नेतृत्व में निरीक्षण दल ने पीएससी के अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में  भी जानकारी ली एवं आगामी एम सी एच एन दिवस पर सभी को मोबेलाइज कर जांच करने के आवश्यक निर्देश दिए जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी  डॉ हेमंत कुमार  डागर ने बताया कि जिले में गर्भवती महिलाएं और बच्चे के लिए राज्य सरकार और भारत सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है साथ ही नवाचार मिशन कार्यक्रम जिला कलेक्टर द्वारा चलाए जा रहा है कार्यक्रम में लापरवाही व सही तरीके से काम नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ विभाग के नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण दल ने इससे पूर्व गांव माचा की पीएससी का निरीक्षण किया निरीक्षण में व्यवस्थाएं सही मिलने पर प्रशंसा की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................