लोकसभा चुनाव 2024- जिला कलक्टर ने किया अंतर्राज्यीय तावडू नाके सहित विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर ने नगर परिषद तिजारा में चुनाव के संबंध में ली बैठक

Mar 22, 2024 - 21:25
Mar 22, 2024 - 22:08
 0
लोकसभा चुनाव 2024- जिला कलक्टर ने किया अंतर्राज्यीय तावडू नाके सहित विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

खैरथल ( हीरालाल भूरानी) लोकसभा चुनाव, 2024 को लेकर शुक्रवार को जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला ने नगर परिषद तिजारा सभागार में बैठक ली। उन्होंने तिजारा विधानसभा के संवेदनशील बूथों एवं अंतर्राज्यीय नाके का  निरीक्षण भी किया। बैठक व निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ज्येष्ठा मैत्री, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी अश्विन के पवार, एसडीएम तिजारा, एसडीएम टपूकड़ा, बीडीओ तिजारा सहित अन्य अधिकारी एवं सभी एफएसटी, एसएसटी इंचार्ज मौजूद रहे।

जिला कलक्टर शुक्ला ने बैठक के दौरान वल्नरेबल बूथ, पॉकेट, शैडो क्षेत्र की जानकारी लेकर चुनावों के लिए की जा रही तैयारीयों की समीक्षा की। उन्होंने सेक्टर ऑफिसर एवं सेक्टर पुलिस ऑफिसर को संयुक्त रूप से फील्ड में कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी सेक्टर ऑफिसर से उनके कार्य के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सी विजिल एप एवं दिव्यांगजनों के लिए बने एप का प्रचार प्रसार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने एआरओ को निर्देश दिए की कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर आमजन में प्रचारित करें ताकि लोग चुनाव से संबंधित समस्याओं को सीधे प्रशासन तक पहुंचा सके।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों एवं गठित टीमों को अपने क्षेत्र में रह रहे लोगों से बातचीत कर उन्हें मतदान के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए साथ ही की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में लोगों को बताने के निर्देश भी दिए ताकि लोग भय मुक्त होकर  मतदान कर सके। उन्होंने सी विजिल एप के प्रचार-प्रसार एवं संवेदनशील बूथ पर सी विजिल एप के पोस्टर लगाने व एप के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए नियमों के अनुरूप चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ने पुलिस अधिकारियों को गठित टीमों द्वारा कार्यवाही करने के दौरान जाब्ता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए साथ ही संयुक्त रूप से सामंजस्य बिठाकर निष्पक्ष, शांतिपूर्ण चुनाव कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने उपस्थित सभी एसएसटी, एफएसटी इंचार्ज एवं अधिकारियों को लोगों से बातचीत कर मतदान के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने तिजारा विधानसभा क्षेत्र में स्थापित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सैदपुर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आलमपुर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भिवाड़ी के 10 बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान कक्ष की खिड़कियां की जाली एवं रैम्प को सही करवाए जाने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान केंद्र के संवेदनशील होने का कारण जानते हुए अधिकारी को आवश्यक सुरक्षा हेतु दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली। उन्होंने मायजा मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र पर सभी आधारभूत सुविधा जैसे पानी, विद्युत, रैम्प, गेट ,बाउंड्री वॉल आदि की व्यवस्थाओं की जांच कर मतदान केंद्रों के आसपास साफ सफाई रखने के निर्देश भी दिए इसके पश्चात उन्होंने अंतर्राज्यीय तावडू नाके का निरीक्षण किया व अभी तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने एआरओ को सीसीटीवी कैमरा एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से नाके पर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है