अवैध खनन व परिवहन करने वालों पर करें सख्त कार्रवाईः जिला कलक्टर

मौका निरीक्षण कर 3 ओवरलोड वाहनों पर की कार्यवाही

Jul 4, 2024 - 19:39
 0
अवैध खनन व परिवहन करने वालों पर करें सख्त कार्रवाईः जिला कलक्टर

भरतपुर, 04 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने बयाना के गढ़ीबाजना क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायतें प्राप्त होने पर खनन क्षेत्र का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान गढ़ीबाजना थाने के पास से गुजर रहे 3 ट्रोलों में क्षमता से अधिक सामग्री पाये जाने पर मौके पर ही वाहनों को जब्त कर थानाधिकारी गढ़ीबाजना एवं खनिज विभाग के अधिकारियों को उक्त के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया। 
जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि अवैध खनन के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए अधिकारी पर्यावरण संरक्षण के लिए टीम भावना के साथ कार्य करें। उन्होंने क्षेत्र में अवैध खनन की गतिविधियों को गम्भीरता से लेते हुए निर्देश दिये कि खनिज विभाग, वन एवं राजस्व विभाग अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावी सूचना तंत्र विकसित कर अवैध खनन करने वालों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई अमल में लायें। 
उन्होंने खनन क्षेत्रों में बिना नम्बरों के खनन कार्य में लिप्त वाहनों को सीज करने की कार्रवाई करने, ई-रवन्ना जारी करते समय गलत नम्बरों को इन्द्राज करने वाले तुलाई कांटों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि खनन क्षेत्रों से निकलने वालें वाहनों का ई-रवन्ना जारी होते समय वाहन के नम्बर आरसी व चेसिस नम्बर से मिलान सजगता के साथ किया जाये। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिये। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी बयाना राजीव शर्मा, तहसीलदार बयाना विनोद मीणा, विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह, सहायक अभियन्ता जेवीवीएनएल गुलाब, सहायक अभियंता सिंचाई विभाग दशरथ गुर्जर, सीडीपीओ जितेन्द्र जिंदल आदि विभागीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहें।

  • कौशलेन्द्र दत्तात्रेय

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................