जिले में 7 अगस्त को हरियाली तीज पर एक साथ 50 हजार से अधिक पौधे लगाए जाएंगे

राजस्व विभाग के अधिकारियों की मासिक बैठक का हुआ आयोजन

Jul 26, 2024 - 18:16
 0
जिले में 7 अगस्त को हरियाली तीज पर एक साथ 50 हजार से अधिक पौधे लगाए जाएंगे

निश्चित समय अवधि में गुणवत्तापूर्ण हो प्रकरणों का निस्तारण- जिला कलक्टर

खैरथल (हीरालाल भूरानी) जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में किशनगढ़ बास,कोटकासिम एवं मुंडावर राजस्व विभाग के अधिकारियों की  मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने एसडीएम व तहसीलदार स्तर पर लंबित सरकारी, चारागाह, सिवायचक भूमि अतिक्रमण के प्रकरणों, तलफी, पत्थरगड़ी, तरमीन कार्य, एलआर एक्ट, पीडीआर एक्ट, एलआर एक्ट, रोड़ा एक्ट, सीएमओ, स्टेट एवं लोकायुक्त के प्रकरणों पर कार्यवाही कर जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व विभाग के सभी प्रकरणों की समीक्षा करते हुए लंबित प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

जिला कलेक्टर शुक्ला ने कहा कि जिले में अभियान के तहत 7 अगस्त हरियाली तीज के शुभ अवसर पर जिले में 55 हजार पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने के लिए पूर्व में ही आवश्यक तैयारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि समय रहते नर्सरी से पौधों की व्यवस्था एवं पौधों के लिए गढ्ढे खोदे जाए।

जिला कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाभियान में हमारा लक्ष्य न केवल अधिक से अधिक पौधे लगाना है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना है कि वे पौधे जीवित रहें और फल-फूल सकें। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अपने-अपने विभागों की जिम्मेदारियों को सफलता पूर्वक लागू करे और इसकी निगरानी भी करें। बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर तिजारा सुरेंद्र सिंह यादव, एसडीएम मुंडावर सुरेंद्र प्रसाद, एसडीएम किशनगढ़बास मूलचंद लूनिया, एसडीएम कोटकासिम सुभाष यादव व मुंडावर, कोटकासिम, किशनगढ़बास तहसीलदार, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी श्रीचंद यादव सहित शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................