जब तक प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक चैन की नींद नहीं लूंगा- बेढम

गृह राज्य मंत्री ने डीग के गांव पसोपा में जनसुवाई कर अधिकारियों को दिए समस्याओ के त्वरित निस्तारण के निर्देश

Jul 28, 2024 - 20:03
 0
जब तक प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक चैन की नींद नहीं लूंगा- बेढम

डीग (नीरज जैन/ 28 जुलाई)  मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में डीग और भरतपुर जिले के सर्वांगीण विकास के लिए बजट में अभूतपूर्व  प्रावधान  किए गए है। ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए अलग से 50 करोड़ का बजट दिया गया है। बजट में सरकार ने गांव गरीब किसान युवा और महिलाओं के विकास के  लिए महत्वपूर्ण व्यवस्था की है यह बात रविवार को डीग के गांव पसोपा में गाववासियों द्धारा आयोजित समारोह में गृह, गौपालन, पशुपालन एवं डेयरी तथा मत्स्य विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कही।उन्होंने इस दौरान जनसुनवाई करते हुए लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए।
गृह राज्य मंत्री  बेढम ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में वित्त मंत्री  दिया कुमारी द्वारा प्रस्तुत बजट को लेकर समूचे प्रदेश के लोगो मे बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग ढोल नगाड़े बजाकर बजट का स्वागत कर रहे है। बेढम ने कहा कि राज्य में किसी भी सरकार ने पहले ही साल में इतना विकास पर केंद्रित बजट कभी भी प्रदेशवासियों को नहीं दिया है। सरकार ने शिक्षा, बिजली, पेयजल, चिकित्सा सहित विभिन्न क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए इस बार क्रांतिकारी बजट पेश किया गया है। उन्होंने बताया कि खोह की पीएचसी को सीएचसी में बदलने से अब सभी क्षेत्र वासियों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी और उन्हे अब इलाज के लिए डीग नही जाना पड़ेगा 

बेढम ने कहा कि दूरगामी सोच के धनी भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने से प्रदेश के विकास के चारों द्वार खुल चुके है और बहुत जल्द ही राजस्थान पूरे देश में नंबर वन प्रदेश बनेगा। उन्होंने बताया कि आमजन को ब्रज के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल आदि बद्री तक की यातायात सुविधा ओर सुदृढ़ करने के लिए बस चलाई जाएगी। जो आज 29 जुलाई को सुबह 8 बजे से भरतपुर से रवाना होकर डीग, दिदावली, खोह, बद्री, पसोपा, कैथवाड़ा, सीकरी होते हुए पहाड़ी जायेगी। और सांय को भी इसी क्रम में बस पहाड़ी से रवाना होकर भरतपुर पहुंचेगी जिससे इन क्षेत्र में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को सुविधा पूर्वक यात्रा करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने सभी ग्राम वासियों से अपील करते हुए  कहा कि वह बस का किराया अवश्य दे और जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाए। आमजन की पानी की निकासी की समस्या को देखते हुए उन्होंने तहसीलदार, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन और पुलिस विभाग के स्थानीय एसएचओ को निर्देशित किया कि वह कल ही मौके पर पहुंचे और जेसीबी की मदद से पानी निकासी का व्यवस्था सुनिश्चित करे । गृह राज्य मंत्री  बेढम ने कहा कि पसोपा का बिजली घर बनकर तैयार हो गया है। पूर्व में बिजली की ट्रिपिंग की समस्या और कम वोल्टेज के दृष्टिगत अधावली के पास जगह चिन्हितकरण का कार्य किया जा चुका है और जल्द ही 132 केवी बिजली घर बनकर तैयार हो जाएगा जिससे सभी लोगों को बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि अलवर से भरतपुर और भरतपुर से मथुरा तक एक्सप्रेस-वे बनाने का कार्य एनएचएआई द्वारा शुरू कर दिया गया है। साथ ही डीग जिले के पुराने सड़क मार्ग को चार लेन का बनाने के लिए  मुख्यमंत्री ने डीपीआर बनाने के आदेश दे दिए है। उन्होंने बताया कि गो तस्कर साइबर ठग और टटूलबाजी करने वाले सभी व्यक्तियों के अवैध निर्माणों को जेसीबी के माध्यम से  तोड़ा जा रहा है।  बेढम ने किसानों से किसान सम्मान निधि की बढ़ी हुई राशि का लाभ उठाने को कहा और गौपालको को राज्य सरकार द्वारा एक लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त ऋण लेने की सुविधा से अवगत करवाया।
गृह राज मंत्री बेढम ने स्थानीय लक्ष्मण मंदिर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में पहुंच कर भागवताचार्य मुरारी लाल पाराशर से आशीर्वाद लिया और अपने संबोधन में उपस्थित लोगों से सनातन संस्कृति और साधु महात्माओं के बताए हुए मार्ग पर चलकर माता-पिता की सेवा करने और गोपालन करने का आव्हान किया। उसे मौके पर कथा के आयोजक निर्मल गोयल, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सतीश बंसल लखपत गुर्जर दाऊ दयाल नस्वरिया सुंदर सरपंच परविंदर सिंह गुर्जर सहित बड़ी संख्या में लोग मोजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................