बाणगंगा नदी में नहाने के बहाने रील बना रहे 7 युवकों की डूबने से मौत

Aug 11, 2024 - 19:08
 0
बाणगंगा नदी में नहाने के बहाने रील बना रहे 7 युवकों की डूबने से मौत

भरतपुर कौशलेन्द्र दत्तात्रेय) भरतपुर में दोपहर 12.30 बजे से बारिश का दौर चल रहा है। तेज बारिश हो रही है। देर रात भी बारिश हुई थी। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। कई कॉलोनियों में पानी भर गया है। नगर निगम ने नाले-नालियों की सफाई नहीं कराई। इससे कई जगह परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भरतपुर के बयाना में श्रीनगर गांव के पास बाणगंगा नदी में दोपहर 2 बजे नहाते समय नदी में रील बना रहे 7 युवकों की डूबने से मौत हो गई। एक युवक ने पानी से बाहर निकलकर खुद की जान बचाई। मरने वालों में तीन चचेरे भाई शामिल है।

 विकास अधिकारी नरेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया- सुबह 8 युवक बाणगंगा नदी में नहाने गए थे। एक-एक कर सभी उसमें नहाने के लिए उतर गए थे। पानी से बाहर निकले युवक ने गांव में लोगों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। एक घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी 7 शवों को बाहर निकाला गया। सभी युवकों के शव एक ही जगह मिले हैं। पांच शव झील का बाड़ा अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाए गए हैं।

जिला कलेक्टर अमित यादव ने बताया कि श्रीनगर निवासी पवन जाटव (20) पुत्र उदय सिंह, सौरभ जाटव (14) पुत्र तान सिंह, भूपेंद्र जाटव (18) पुत्र दशरथ, शांतनु जाटव (18) पुत्र खेमसिंह, लक्की जाटव (20) पुत्र प्रीतम सिंह, पवन सिंह जाटव (22) पुत्र सुगनसिंह और गौरव जाटव (16) पुत्र प्रकाश की मौत हो गई। इनमें पवन, सौरभ और गौरव चचेरे भाई है। उन्होंने बताया कि नदी में नहाने उतरे ये युवक वहां रील बना रहे थे। इसी दौरान डूब गए। एक युवक खुद ही जैसे-तैसे बाहर निकल आया, जिससे उसकी जान बच गई।

भूपेंद्र (17) और पवन सिंह (20) के शवों को घरवाले भरतपुर के आरबीएम हॉस्पिटल ले गए। वहां डॉक्टरों ने एक बार फिर जांच की और मृत घोषित कर दिया। भतीजे भूपेंद्र का शव देखकर ताऊ जगदीश उसके लिपटकर रोने लग गया। जगदीश जाटव ने बताया- सारे बच्चे नदी देखने गए थे। हमें तो पता नहीं था। घर पर ये कहकर गए थे कि हम नदी देखने जा रहे हैं। हमें घटना का बाद में पता चला। मैं खेत में था। हल्ला मचा तो मैं गांव पहुंचा। वहां 100-200 लोग नदी के किनारे जुटे थे।

जिला कलेक्टर बोले- बारिश में पानी से दूर रहें- जिला कलेक्टर अमित यादव ने लोगों से कहा- पोखर,नदी, रपट में न उतरें। पांचना बांध से पानी आ रहा है। गंभीर नदी और बाकी नदियों के किनारों से दूर रहें। देखने की उत्सुकता में लोगों वाटर बॉडीज के पास चले जाते हैं। ऐसे में तेज बहाव के कारण खतरे की आशंका है। प्रशासन लगातार अलर्ट भी कर रहा है। पानी से दूर रहें।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................