प्रधानमंत्री आवासों की स्वीकृति एवं प्रथम किश्त का मंगलवार को होगा हस्तातंरण

जिला स्तरीय कार्यक्रम पीएम श्री राज्य के उच्च माध्यमिक विद्यालय खैरथल में आयोजित होगा।

Sep 16, 2024 - 16:01
 0
प्रधानमंत्री आवासों की स्वीकृति एवं प्रथम किश्त का मंगलवार को होगा हस्तातंरण


खैरथल (हीरालाल भूरानी ) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत वर्ष 2024-25 में आवंटित लक्ष्यों में देश भर के 10 लाख लाभार्थियों के आवासों की स्वीकृति एवं प्रथम किश्त लाभार्थियों के खातों में हस्तातंरित करेंगे। इसके लिए जिला स्तरीय कार्यक्रम मंगलवार को प्रातः 10 बजे से पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खैरथल में आयोजित होगा।

जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम को वर्चुअली भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्य आवंटित करते हुए समुचित इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला स्तरीय कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी खैरथल तिजारा वीरेंद्र सिंह बुंदेल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला स्तरीय कार्यक्रम में जन प्रतिनिधिगण, प्रशासनिक अधिकारी, गणमान्य नागरिक एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी उपस्थित रहेंगे। जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर किशोर कुमार ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनको आवंटित किए गए कार्याें संबंधित समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  जिला कलेक्टर ने बताया कि जिला एवं पंचायत समिति स्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से चाबियां, आवास पूर्णता प्रमाण पत्र, श्रीफल एवं शाल प्रदान की जाएगी। इसके अलावा 2024-25 में स्वीकृत लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। 

गृह प्रवेश समारोह आयोजित करने के निर्देश: - ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास पूर्ण करवाने वाले लाभार्थियों का मंगलवार को गृह प्रवेश समारोह आयोजित करवाया जाना है।  कलेक्टर ने बताया कि गृह प्रवेश समारोह के अवसर पर सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, प्रधान, जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य, सरपंचगण एवं अन्य जन प्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए है। इस दौरान पूर्ण आवासों के लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से घरों की प्रतीकात्मक चाबियां सुपुर्द की जाएगी। विकास अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि पीएमएवाई-ग्रामीण योजना के लाभार्थियों को उनके आवास निर्माण के उपलक्ष्य में आमंत्रित प्रतिनिधियों के माध्यम से मिठाई, उपहार का वितरण करना सुनिश्चित करें। आवास पूर्ण होने के प्रमाण-पत्र सुपुर्द करने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर समारोह का आयोजन करने के साथ गृह प्रवेश समारोह के लिए स्थानीय रीति-रिवाजों के अनुसार नवाचार भी किया जा सकता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................