जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदारों ने चिकित्सालयों की सघन जांच

जिले भर में कुल 24 सीएचसी/ पीएचसी का हुआ निरीक्षण

Oct 1, 2024 - 18:17
 0
जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदारों ने चिकित्सालयों की सघन जांच
जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदारों ने चिकित्सालयों की सघन जांच

 मुंडावर ( देवराज मीणा) खैरथल-तिजारा  जिला कलेक्टर किशोर कुमार के निर्देशानुसार जिले के सभी उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदारों द्वारा जिले भर में चिकित्सालयों का सघन निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिले भर में कुल 24 सीएचसी/ पीएचसी का निरीक्षण किया गया।

औचक निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों द्वारा जिले भर की सीएससी/पीएससी में टीकाकरण, बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण, अस्पताल में हुए प्रसव की संख्या, पार्किंग, लेबर रूम में स्वच्छता, नियुक्त कार्मिकों की संख्या सहित कुल स्वीकृत पदों की संख्या, ड्यूटी रोस्टर, भवन/परिसर की स्थिति, ओपीडी/ आईपीडी संख्या सहित उपकरणों की स्थिति की जांच की गई।

निरीक्षण के दौरान आयुष्मान आरोग्य मंदिर पीएचसी लंगडबास निरीक्षण के दौरान बंद मिला तथा सीएचसी टपूकड़ा में 9, सीएचसी ग्वालदा में 1, पीएससी झिवाणा में 2, सीएचसी हमीराका में 2 सहित कुल 14 चिकित्सक एवं कार्मिक अनुपस्थित मिले जिस पर जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ को संबंधित कर्मिको पर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सभी अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों से उनका हाल-चाल पूछा तथा अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं व उपचार के बारे में फीडबैक लिया। सभी अधिकारियों ने अस्पतालों में मिली अनियमिताओं को निर्धारित समय अवधि में सही करने के निर्देश दिए। अस्पताल में हेल्प डेस्क, रोगियों हेतु सूचना बोर्ड, सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से संबंधित बोर्ड लगाने के निर्देश भी दिए गए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................