शहीद अमरसिंह गुर्जर मेजर सूबेदार को सैना के जवानों ने दी अंतिम सलामी: उमडा जनसैलाब

Aug 9, 2022 - 23:07
 0
शहीद अमरसिंह गुर्जर मेजर सूबेदार को सैना के जवानों ने दी अंतिम सलामी: उमडा जनसैलाब

रामगढ (अलवर, राजस्थान) रामगढ क्षेत्र के सैंथली गांव का अमरसिंह गुजर सेना में मेजर सूबेदार के पद पर अंबाला में सेवारत था जोकि रविवार रात को उपचार के दौरान शहीद हो गया। शहीद होने की सूचना उनके परिजनों को मिलने पर घर में कोहराम मच गया शहीद सूबेदार का शव मंगलवार प्रातः 7:00 बजे नौगांवा बार्डर पर जैसे ही पंहुंचा वहां खड़े सैकड़ों लोगों ने शहीद अमर सिंह अमर रहे मेजर सूबेदार अमर सिंह अमर रहे के नारों के साथ वातावरण गुंजायमान हो गया उसके बाद सेना के ट्रक में तिरंगे में लिपटे शहीद के शव को जुलूस के रूप में नौगांवा, रामगढ, ललावंडी होते हुए शहीद के गांव सैंथली लाया गया। जैसे जैसे काफिला आगे बढ रहा था लोगों का हुजूम भी उसी के साथ बढता चला जा रहा था।

तिरंगे में लिप्टे उनके पार्थिव शव को सैंथली गांव घर में प्रवेश करा परिजनों द्वारा विधि विधान से अंतिम क्रिया कर्म कराने के बाद शव को उनके खेत में ले जा गया वंहा हजारों की संख्या में अंतिम विदाई देने के लिए क्षेत्र के लोग के खडे हुए। 
यंहा सैना के जवान, विधायक साफिया जुबेर,प्रधान नसरु खान, एसडीएम अनुराग हरित,तहसीलदार विनोद कुमार मीना एवं रामगढ थानेदार बंसीलाल एवं पुलिस द्वारा पुष्पचक्र अर्पित किए गए

इसके अलावा कांग्रेस के पुष्पेंद्र धाबाई, पार्षद गगन सिंह,भाजपा के रमन गुलाटी, रामौतार चौधरी,कुलदीप सिंह एवं परिजनों सहित अनेक गणमान्य लोगों द्वारा पुष्प अर्पित किए गए उसके बाद अंत में सैना के जवानों द्वारा तोपों की सलामी दी गई इसी के साथ शहीद अमरसिंह कि  देह पंच तत्व में विलीन हो गई। 
अंतिम श्रद्धांजलि देने आए एडिशनल एसपी राजेश शर्मा इमरजेंसी काल आने के कारण पहले ही चले गए। इस दौरान क्षेत्र के अनेक सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और गणमान्य लोग मौजूद रहे। इसके बाद विधायक साफिया जुबेर ने शहीद की पत्नी को सांत्वना देते हुए ढांढस बंध्या।

शहीद अमरसिंह के भतीजे ने बताया कि 53 वर्षिय अमरसिंह गुजर अम्बाला में मेजर सूबेदार के पद कार्यरत था करीब दो माह पूर्व बिमार होने के कारण चण्डीगढ़ के पीजी हास्पिटल में उपचार चल रहा था जो कि उपचार के दौरान रविवार रात में शहिद हो गए। यह पांच भाइयों में दूसरे नंबर के थे। इनके परिवार में  एक लडका एक लडकी है दोनों शादी शुदा हैं। दोनो के बच्चे हैं। शहीद अमर सिंह का लडका जितेन्द्र गूजर भी सैना में सेवारत है। इस दौरान कानूनगो विशभ्बर दयाल,पटवारी लोकेश यादव, एसडीएम पीए जयराम मीना, तहसीलदार सार्थी मानसिंह चौधरी, और सरपंच सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

  • राधेश्याम गेरा की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है