भीलवाड़ा में एक युवाओं की संस्था जो एक साल से कोविड रोगियों को फ्री दे रही स्वादिष्ट भोजन

सेवा भाव का अनूठा जज्बा

May 16, 2021 - 19:03
 0
भीलवाड़ा में एक युवाओं की संस्था जो एक साल से कोविड रोगियों को फ्री दे रही स्वादिष्ट भोजन

भीलवाड़ा (राजस्थान/ ब्रजेश शर्मा) कोरोना संक्रमण काल के दौरान हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है आमजन पूरी तरह से त्रस्त है और इस संक्रमण का भय इतना है कि संक्रमित रोगी से खून के रिश्ते तक दूरी बना रहे हैं ऐसे में भीलवाड़ा शहर में युवाओं की एक ऐसा ग्रुप है जो पिछले एक साल से ही कोरोना संक्रमण से लेकर इस साल की भयावह दूसरी लहर के दौरान पूरे 1 साल से कोरोना संक्रमित रोगियों को सुबह और शाम निशुल्क स्वादिष्ट भोजन उन तक पहुंचा रही है यही नहीं संक्रमित रोगी के परिजन जो खाना बनाने की स्थिति में नहीं है उनको भी सुबह-शाम भोजन निशुल्क उपलब्ध करा रही है ।
सेवा का जज्बा लिए युवाओं द्वारा बनाथा गया यह सेवा ग्रुप के नाम से यह ग्रुप मानवता की सेवा में जुटा हुआ है । सेवा ग्रुप के एक सदस्य ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि हमें नाम से नहीं सेवा से मतलब है । सदस्य द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार युवाओं की इस ग्रुप में आपस में ही अपनी पॉकेट मनी से राशि एकत्र करते हैं और पिछले साल कोविड-19 संक्रमण के दौरान जो अस्पताल में संक्रमित रोगी भर्ती हैं उनको सुबह और शाम ग्रुप के सदस्य टिफिन पहुंचाते हैं खाने में सातों दिन तक अलग-अलग तरह के व्यंजन होते हैं जिसमें एक मिठाई भी शामिल होती है । इन 7 दिन में 1 दिन दाल बाटी भी दी जाती है।
यही नहीं रोगियों के अलावा ऐसे रोगी जिनकी देखभाल करें रहे उसके परिजन उसकी देखभाल में लगे हैं और घर पर खाना बनाने वाला कोई नहीं है ऐसे रोगियों के परिजनों को भी इस ग्रुप द्वारा निशुल्क टिफिन उपलब्ध कराया जा रहा है । ग्रुप द्वारा अब तक 9500 टिफिन संक्रमित रोगियों और उनके परिजनों को उपलब्ध कराए जा चुके हैं और यह सेवा का कार्य निरंतर जारी है वर्तमान में 120 सुबह और 120 टिफिन शाम को संक्रमित रोगियों को उपलब्ध  कराए जा रहे हैं।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................