प्रशासन ने निकाली सरपंच पति की हेकड़ी, गैर कानूनी तरीके से अवैध अतिक्रमण हटाना पड़ा महंगा

2 जेसीबी जप्त कर कई लोग किए गिरफ्तार

Aug 6, 2021 - 22:45
 0
प्रशासन ने निकाली सरपंच पति की हेकड़ी, गैर कानूनी तरीके से अवैध अतिक्रमण हटाना पड़ा महंगा

रायला (भीलवाड़ा, राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भीलवाड़ा जिले की बनेड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत कुंडियां कला में डाबला रोड पर चरागाह भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। जिसकी भनक होते हुए भी प्रशासनिक तौर पर अतिक्रमण हटाने की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी गांव वालों के बहकावे में आकर कुंडिया कला ग्राम पंचायत की महिला सरपंच श्रीमती सोनू देवी बलाई का पती प्रेम शंकर बलाई  ग्राम वासियों के साथ दो जेसीबी मशीनों को साथ लेकर बगैर किसी सूचना के अतिक्रमण हटाने को पहुंच गए तथा अतिक्रमण धारियों के कब्जा को बिना पूर्व सूचना के लिए हटाने का काम शुरू कर दिया जिससे प्रशासन भी अनजान था। जैसे ही अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया गया अतिक्रमण करने वाले बागरिया परिवारों में हड़कंप मच गया तथा चीखने चिल्लाने लग गए। तथा जेसीबी मशीनों को रोकने का प्रयास किया लेकिन ग्राम वासियों ने उनके ऊपर हमला भी कर दिया। किसी व्यक्ति ने रायला पुलिस को सूचना दी कि कुंडा कला में भारी मारपीट और रक्तपात होने की आशंका है पुलिस को सूचना मिलते ही एसआई कैलाश चंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंच गई पुलिस के पहुंचने से मौके पर उपस्थित भीड भाग छुट्टी। लेकिन सरपंच पति सहित कुछ आदमी वहीं खड़े हुए थे उन्हें पकड़ लिया तथा और दो जेसीबी मशीनें जब्त  कर थाने ले आई।
सरपंच पति प्रेम शंकर बलाई पिता रामचंद्र बलाई के साथ ही मांगीलाल पिता लुमा गुर्जर हेमेंद्र सिंह पिता हुकम सिंह राजपूत अमरा पिता उदा गाडरी ओमप्रकाश पिता गजानंद जोशी बद्रीलाल पिता भेरु बेरवा देवीलाल पिता बालू गुर्जर श्रवण पिता बाला गुर्जर रघुनाथ पिता लादू गुर्जर शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच अधिकारी एएसआई कैलाश चंद्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया । 
गैर कानूनी तरीके से अवैध अतिक्रमण हटाना सरपंच के प्रति प्रेम शंकर बलाई को महंगा पड़ गया और सरपंच पति की हेकड़ी निकल गई।
वही जेसीबी मशीन है अभी भी थाने के अंदर पड़ी हुई है पुलिस जेसीबी मशीनों के कागजातों की जांच पड़ताल कर रही है तथा कानूनी प्रक्रिया के बाद जब्त सुदा दोनों  जेसीबी मशीनौं को छोडी जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................