व्यक्ति को नेचर लवर बन कर रहना बहुत जरूरी- डीएफओ

Sep 2, 2021 - 02:02
 0
व्यक्ति को नेचर लवर बन कर रहना बहुत जरूरी- डीएफओ

थानागाजी (अलवर, राजस्थान) थानागाजी कस्बा स्थित थानागाजी विद्या मंदिर में एलपीएस विकास संस्थान द्वारा संचालित वृक्ष वृद्धि सर्व समृद्धि कार्यक्रम के तहत वृक्षों की रक्षा सूत्र बांधकर खुशहाली की मांग की गई। कार्यक्रम के तहत संदीप छलानी डीएफओ जोधपुर ने कहा कि वन, वन्यजीवों से खुशहाली के साथी समृद्धि प्राप्त होती है, मानव को नेचर लवर बन कर रहना चाहिए जिससे कि प्राकृतिक व मानव निर्मित आपदाओं से बचा जा सके, यदि हमारे पास जंगल और जानवर होंगे तो स्वाभाविक हम आज के इस समय में सबसे धनी होंगे, जैसा कि थानागाजी की जनता को सौभाग्य प्राप्त हुआ है जो सरिस्का जैसे बाघ परियोजना क्षेत्रों के नजदीक होते हुए अपने विकास के और बढ़ रहा है ।
टीवीएम विद्यालय के निदेशक व  नेचर लवर मुकेश कुमार सैनी ने कहा कि हमें युवा पीढ़ी को पक्षियों व पौधों के प्रति सजग करना होगा जिससे कि आने वाले समय में जो आपदाएं दिखाई दे रही हैं उन से बचा जा सके। वही  एल पी एस विकास संस्थान के निदेशक व प्रकृति प्रेमी रामभरोस मीणा ने अपने रक्षा सूत्र कार्यक्रम के उद्देश्यों के बारे में प्रकाश डालते हुए बताया कि क्षेत्र में दिनोंदिन वन तथा वन्यजीवों की घटती हुई संख्या पर्यावरण के लिए सबसे बड़ा ख़तरा है आज हम सभी को अपने स्तर से प्रयास कर सभी को इस कार्य में सहयोग करना होगा। कार्य क्रम के तहत संस्थान के आस पास के दर्जनों युवा व बच्चों ने भाग लिया। संस्थान द्वारा वर्तमान समय तक ग्यारह हजार लोगों तक पहुंच कर रक्षा सूत्र बंधाने के साथ ही वन्य जीवों व वनों के प्रति जागरूक किया है तथा संस्थान द्वारा यह कार्यक्रम आगे भी संचालित रहेगा।


 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................