नाले की चौड़ाई को लेकर दो विभाग आमने-सामने, फिर भी समाधान नहीं रैंप भी टूटा, लोग हो रहे परेशान

Jun 14, 2024 - 19:00
 0
नाले की चौड़ाई को लेकर दो विभाग आमने-सामने, फिर भी समाधान नहीं रैंप भी टूटा, लोग हो रहे परेशान

खैरथल (हीरालाल भूरानी) शहर के मातोर रोड स्थित अस्थाई बस स्टॉप के पास बने गंदे नाले का रैंप फिर से बनवाने एवं नाले की चौड़ाई को लेकर मातोर रोड के कई वार्ड वासियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। नगरपरिषद खैरथल एवं राजस्थान स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन अलवर इस नाले की चौड़ाई को लेकर टाल-मटोल कर रहे हैं।चार वार्डों के लोगों ने 29 मई को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए अवगत कराया था कि बरसात के दिनों में वार्ड नंबर 16,17,18 व 19 के घरों में कीचड़ व पानी भर जाता है। इससे सभी वार्ड बरसाती पानी से जल मग्न व टापू बन जाते हैं। बरसाती पानी से बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है, वहीं दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। वार्डवासी गंदे पानी में से होकर गुजरते हैं। स्कूली बच्चों को स्कूल समय में गंदे पानी से गुजरना पड़ता है।
वार्ड वासियों ने मानसून से पूर्व नाले की चौड़ाई करवाने एवं नाले का रैंप फिर से बनवाने की मांग की थी लेकिन कलेक्टर के आदेश भी इस संबंध में बेअसर साबित हो रहे हैं। नगरपरिषद एवं राजस्थान स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन अलवर दोनों विभागों की आपसी खींचतान व टाल-मटोल स्थिति के चलते खामियाजा वार्ड वासियों को भुगतना पड़ रहा है। वार्ड वासियों ने दोनों विभागों के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा है।
   इनका कहना है -
इस संबंध में नगरपरिषद खैरथल के सहायक अभियंता मोतीलाल वर्मा ने बताया कि हमने मौका मुआयना देखकर नालों की सफाई करवा दी है। यदि स्टेट रोड डेवलपमेंट के अधिकारी कहते हैं तो पुनः सफाई करवा दी जाएगी।
उधर,आरएसआरडीसी अलवर के मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि मौके पर जाकर मौका मुआयना किया। नगरपरिषद खैरथल ने नालों की सफाई नहीं करवाई है। इसके चलते विभाग नालों का रैंप एवं नाले की चौड़ाई नहीं कर सकता। पहले नालों की सफाई करें, उसके बाद में कार्य किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है