सीएमएचओ ने ली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक

Jun 14, 2024 - 18:46
 0
सीएमएचओ ने ली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक

जहाजपुर (आज़ाद नेब) मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विष्णु दयाल मीणा की अध्यक्षता में शुक्रवार को चिकित्सालय में ब्लॉक स्तरीय ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली।  ब्लॉक बैठक में सीएमएचओ डॉ विष्णु दयाल मीणा ने गर्भवती महिलाओं के पंजीकरण, 12 सप्ताह पंजीयन, 4 एएनसी जांच, शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव करवाने, नॉन कम्युनिकेबल डीजीज (NCD Disease ) में सभी 30 उम्र से अधिक के लोगों का CBAC Form भरने, ABHA ID बनाने, Screening करने और उसमे पॉजिटिव पाये गये हाइपरटेंशन और डायबीटिज के मरीजों का रेगुलर फॉलो अप करने, मौसमी बीमारियों का सर्वे करने, ब्लड स्लाइड बनाने, TB मुक्त ग्राम पंचायत के लिए पुराने और वर्तमान में चल रहे TB Patient के सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों का sputom सैंपल लेने के दिशा निर्देश दिए। 

सीएमएचओ मीणा ने टीकाकरण हेतु UWIN App में टीकाकरण दिवस पर लगाए जाने वाले टिकों को Online करने हेतु PCTS Portal पर Form No 6, 7, 8 की entry समय पर करवाने, IHIP Portal पर Form NO S, P, L की entry प्रतिदिन करने, परिवार कल्याण में नसबंदी कराने,  संस्थागत प्रसव में से 27 प्रतिशत को PPIUCD लगाने, नयन सुख कार्यक्रम के अंतर्गत स्क्रीनिंग में वंचित रहे लोगों को सीएससी पर डा दिलीप कुमार को दिखाने, हरित राजस्थान के अंतर्गत प्रत्येक आयुष्मान आरोग्य मंदिर, CHC, PHC  को कम से कम 5 पौधे लगाने एवं उपलब्ध जगह के आधार पर ज्यादा से ज्यादा पोधे लगाने एवं सभी को जिम्मेदारी लेकर उनको पानी देने से लेकर बड़ा होने तक बचाने के भी निर्देश दिए।  ब्लॉक बैठक के दौरान डॉ अशोक जाट बीसीएमओ, डॉ नईम अख्तर, डॉ पुष्पांजली वर्मा, डॉ राहुल यादव, डॉ राहुल शर्मा, सभी चिकित्सा अधिकारी प्रभारी, एलएचवी, एमपीएब्डयु, सेक्टर हेल्थ सुपरवाइजर, डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने भाग लिया। ब्लॉक कार्यक्रम अधिकारी राम जस मीना ने कार्यक्रम की प्रस्तावना और सभी विषयों की प्रगति PPT द्वारा प्रस्तुत की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है