चोर मस्त-पुलिस पस्त: 12 दिन बाद भी पुलिस के खाली हाथ, कार्यप्रणाली पर उठने लगे सवाल

Aug 28, 2024 - 19:31
 0
चोर मस्त-पुलिस पस्त: 12 दिन बाद भी पुलिस के खाली हाथ, कार्यप्रणाली पर उठने लगे सवाल

सुमेरपुर/पाली (राकेश कुमार लखारा) 

चोर मस्त...जनता त्रस्त...पुलिस पस्त जैसी कहावत चरितार्थ 12 दिन बाद भी सांडेराव पुलिस को चोरों का अभी तक कोई सुराग हाथ नही लगा है। विदित हो कि दुजाना गांव मे पिछले दिनों 16 अगस्त को अज्ञात चोरो ने बंद पड़े दो सुने मकान के ताले तोड़ कर लाखों का समान लेकर फरार हो गए। चोरी के 12 दिन बीत जाने के बाद भी मामले का खुलासा नही होने पर पीड़ित परिवारों मे आक्रोश है। वही गांव वाले मे पुलिस के प्रति कई तरह के सवाल उठ रहे है। चोरों ने एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। 16 अगस्त के देर रात्रि अज्ञात चोरों ने अनाराम मेघवाल और शेषाराम प्रजापति के मकान को निशाना बनाकर सोना चांदी के जेवरात कीमती सामान सहित साढ़े आठ हजार रुपए लेकर नकदी चोरी कर ले गए। पुलिस का खुफिया तंत्र नाकाम होने से वारदातों मे कमी नही आ रही है। चोरी के बाद गांव के मुख्य चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बावजूद पुलिस को कोई सुराग हाथ नही लग रहा है। पीड़ित इसी आस मे है कि कब पुलिस के हाथ चोरों की गर्दन तक पहुँचे और गंवाई गई गाढ़ी कमाई वापस मिल सके। घटना को खुलासे के लिए सांडेराव थाने के सहायक उप-निरीक्षक पुखराज को जांच सौंपी गई है। 

सीसीटीवी कैमरे खराब गांव मे हुई चोरी की घटना को लेकर सांडेराव पुलिस ने ग्राम पंचायत भवन मे लगी एलईडी टीवी पर सीसीटीवी फुटेज चेक किये तो गांव मे एंट्री पॉइंट यानि पंचायत के सामने और काम्बेश्वर महादेव मन्दिर के पास और मीणो का चौक पर कैमरे बंद पाए गए जबकि मुख्य बस स्टैंड पर कैमरा चालू हालत मे था। गांव के सरपंच का कहना है की दो माह पहले गांव के सभी कैमरे ठीक करवाये गए थे। अब सवाल खड़े हो रहे की मुख्य बस स्टैंड का कैमरा चालू है तो बाकी जगह बंद कैसे.....? कैमरे बंद होने की वजह से पुलिस को भी घटना के खुलासे के लिए माथापच्ची करनी पड़ रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................