मनरेगा श्रमिकों में ऑनलाईन उपस्थिति नही होने पर रोष व्याप्त, किया प्रदर्शन

Apr 28, 2022 - 08:23
 0
मनरेगा श्रमिकों में ऑनलाईन उपस्थिति नही होने पर रोष व्याप्त,  किया प्रदर्शन

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)बनेड़ा उपखण्ड सर्किल के उपरेड़ा ग्राम पंचायत में चल रहे महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत कार्य करने वाले श्रमिकों की उपस्थिति चार दिन से ऑनलाइन दर्ज नहीं की जा रही है। ऐसे में मजदूरी नहीं मिलने से आशंकित श्रमिकों ने बुधवार को पंचायत कार्यालय पर प्रदर्शन किया। 
मामले की सूचना मिलने पर सरपंच तथा सहायक ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित श्रमिकों से समझाइश का प्रयास किया मगर श्रमिक अपनी मांग पर अड़े रहे। करीब दो घंटे तक पंचायत पर प्रदर्शन किया मगर फिर भी प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया श्रमिकों का कहना है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।
उपरेड़ा ग्राम पंचायत में मोबाइल मॉनीटरिंग सिस्टम के तहत महात्मा गांधी नरेगा योजना के चल रहे मिट्टी कार्यों पर लगे सभी श्रमिकों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने का प्रावधान है मगर चार दिन से ऐसा नहीं हो रहा है। मजदूरी को लेकर परेशान करीब 200-300 श्रमिकों ने करीब 10.30 से 12.30 बजे चिलचिलाती धूप में सिर पर तगारी फावड़े रखकर के पंचायत पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सरपंच व सहायक सचिव ने श्रमिकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी।

इस दौरान ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष हरिलाल तेली, कुर्बान खां, सांवर मल, कैलाश कुमावत, प्रभु लाल वैष्णव, पर्वत सिंह, लाला सिंह, जगदीश कुम्हार, कृष्णा कंवर, सुमन सुवालका, मोहसिना बानु सहित बड़ी संख्या में श्रमिक उपस्थित थे। गौरतलब है कि इससे पहले इसी मांग को लेकर मंगलवार को मेटों ने पंचायत समिति में जाकर विकास अधिकारी को  ऑनलाइन उपस्थिति में आ रही परेशानियों के बारे में ज्ञापन सौंपा था।

गणेश नारायण शर्मा (विकास अधिकारी, पंचायत समिति बनेड़ा) का कहना है कि: - ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने में  उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है