दो डायरेक्टर सहित मिलावटी घी बनाकर बेचने व सप्लाई करने वालो पर 2.50 लाख का लगाया जुर्माना

Apr 28, 2022 - 08:19
 0
दो डायरेक्टर सहित मिलावटी घी बनाकर बेचने व सप्लाई करने वालो पर 2.50 लाख का लगाया जुर्माना

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) मिलावटी घी बनाने, दुकानदार को सप्लाई करने तथा बनाने वाले पांच व्यक्तियों पर अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट कोर्ट ने 2.50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इनमें दो डायरेक्टर भी शामिल हैं। इन सभी को तीन माह में जुर्माना राशि कोर्ट में जमा कराने के आदेश दिए गए हैं।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र सिंह राणावत ने खाद्य सुरक्षा एवं मानव अधिनियम 2006 की धारा 26 की उप धारा 2 एवं दंडनीय धारा 5 में न्याय निर्णयन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रेट कोर्ट में प्रकरण दर्ज कराया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी राणावत ने प्रकरण में बताया कि 19 अक्टूबर 2019 को शाम 4:20 बजे वे पुलिस लाइन के पीछे स्थित सांवरिया ट्रेडर्स का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां घी (डेयरी ब्राइट ब्रांड) के एक-एक लीटर के तीन सील्ड पैकेट रखे थे।

एक लीटर के एक पैकेट को खरीदा और चार सैंपल बनाए। इन सैंपल को जांच के लिए खाद्य विश्लेषक, खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्रयोगशाला अजमेर भेजा गया। लैब की जांच में सैंपल सब स्टैंडर्ड यानी मिलावटी पाए गए। एफएसओ राणावत ने सांवरिया ट्रेडर्स के गोवर्धन कुमावत, डिस्ट्रीब्यूटर गाडरी खेड़ा गांधीनगर स्थित मैसर्स धनलक्ष्मी ट्रेडर्स (शर्मा किराणा स्टोर) के गोपाल लाल शर्मा, कोटा की फर्म बैंडवैगन्स मल्टीटे्रड प्रा.लि. के डायरेक्टर श्रेष्ठ अग्रवाल तथा उत्तमचंद अग्रवाल, घी निर्माता दिल्ली की मैसर्स कृष्णा फूड प्रोडक्ट के प्रोप्राइटर राजकुमार वर्मा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया। सभी पक्षों को सुनने के बाद न्याय निर्णयन अधिकारी एवं एडीएम डॉ.राजेश गोयल ने पांचों विपक्षियों पर 50-50 हजार रुपए जुर्माना लगाने के आदेश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है