सिंचाई विभाग की लापरवाही से कई गांव के खेत पानी में डूबे: निकासी के अभाव में किसानों के चेहरे पर छाई फसल खराबे की चिंता

वल्लभनगर प्रधान ने लगाई सिंचाई विभाग के कर्मचारियों को फटकार दिए जल्द निस्तारण के निर्देश।

Aug 18, 2022 - 13:25
 0
सिंचाई विभाग की लापरवाही से कई गांव के खेत पानी में डूबे:  निकासी के अभाव में किसानों के चेहरे पर छाई फसल खराबे की चिंता

उदयपुर (राजस्थान/मुकेश मेनारिया) क्षेत्र में पिछले 1 हफ्ते से अच्छी बारिश हो रही है वही विभिन्न गांवों में खेतों में से पानी निकासी के अभाव में फसल खराबे को लेकर के किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही है इसको लेकर के बुधवार को क्षेत्र के किसान उपखंड अधिकारी एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से रूबरू हुए। सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण नवानिया, सियाखेड़ी तारावट रूडेडा रणछोड़पुरा किकावास नेतावला के विभिन्न ग्राम पंचायतों में खेत बरसात के कारण नैहरे पक्की नहीं होने के कारण जलमग्न हो गए  है । जिससे लोगों की फसलें चौपट हो गई । फसल चौपट होने की वजह से लोग कर्जदार हो जाएंगे ।
इसलिए आज उपखंड कार्यालय में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को प्रधान देवीलाल ने फटकार लगाई 1 साल से किसानों की सुन नहीं रहे हो फोन उठाने का टाइम नहीं है जिम्मेदार अधिकारी लापरवाही सामने  जेईएन आईएन और एक्शन को प्रधान एवं वहां पर मौजूद पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल डांगी दावा जमकर लताड़ा प्रधान ने इस मामले को हर बार उठाया सर्जना बांध के सीवरेज के पानी की वजह से ढाई सौ बीघा जमीन बंजर नकारा हो गई।अधिकारियों ने किसानों की समस्या को जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया।
वहां पर मौजूद उपखंड अधिकारी सरवन सिंह राठौड़ को हर समस्या से अवगत करा कर प्रधान देवीलाल ने कार्रवाई करने की बात कही। सुनवाई में मौजूद रहे पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल डांगी, मांगीलाल गुर्जर, जीतमल गुर्जर, बाबू लाल डांगी, उदय लाल डांगी, कैलाश डांगी, शंकर लाल डांगी भूरा लाल  डांगी, किशनलाल  जणवा हरलाल जी जनवा रमेश जी जनवा मौजूद रहे । किसानों में उक्त स्थिति को लेकर के जबरदस्त आक्रोश देखा गया वहीं उपखंड अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों से समस्या निस्तारण की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है