माचाड़ी राजीव गांधी सेवा केंद्र पर मस्टरोल को लेकर नरेगा श्रमिकों ने किया हंगामा

Aug 6, 2021 - 21:04
 0
माचाड़ी राजीव गांधी सेवा केंद्र पर मस्टरोल को लेकर नरेगा श्रमिकों ने किया हंगामा


माचाड़ी (अलवर,राजस्थान/ महेश मीना) माचाड़ी कस्बे में मस्टरोल को लेकर नरेगा श्रमिको ने राजीव गांधी सेवा केंद्र पर करीब 11 बजे हंगामा खडा कर दिया। धर्मी यादव, रेखा देवी, योगेंद्र सिंह ,मुकेश यादव, रमेश चंद बैरवा, लखन कुमार, हेमराज बैरवा, सहित सैकड़ों श्रमिकों ने बताया कि ग्राम पंचायत में जब से कोरोना महामारी चली है तब से आम नागरिक परेशान है नरेगा श्रमिकों का कहना है कि माचाड़ी कस्बे में जब से मस्टरोल चली है तब से ग्राम पंचायत व मैठो के द्वारा नरेगा में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है ग्रामीणों ने बताया कि बहुत से लोगों की घर बैठे ही आधे पैसों में हाजरी हो रही है और जो मस्टरोंल मे श्रमिकों द्वारा कार्य किया जाता है उन्हें परेशान किया जाता है अब ग्राम पंचायत ने वर्षा का हवाला देकर मस्टरोल बंद कर दी है जबकि ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत में अभी ठीक प्रकार से वर्षा भी नहीं हो रही है फिर मस्टरोल बंद क्यों की जा रही है कोरोना की वजह से पहले ही रोजगार बंद पड़ा हुआ है रोजगार का एकमात्र मस्टरोल ही साधन था वह भी बंद कर दिया लोगों ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा राशन भी समय पर नहीं दिया चाहता है और जो दिया जा रहा है वह भी खाने लायक नहीं है रेखा बैरवा पत्नी अशोक बैरवा के साथ अन्य लोगों का कहना है कि खाद सुरक्षा से जोड़ने के लिए रुपयों की मांग की जा रही है इस कोरोना मे एक तो रोजगार नहीं है ऊपर से खाद सुरक्षा में जुड़ने के लिए दो ढाई हजार रुपए देने के लिए कहां से लाए अत: ग्रामीणों ने बताया कि रैणी तहसील में करीब-करीब सभी जगह मस्टरोलो में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है जिसकी उच्च स्तर पर जांच करवाई जावे। साथ ही मस्टरोल चालू करवा कर बेरोजगार श्रमिकों को रोजगार दिलवाई जाने की शालू देवी लाली देवी सीमा तारा जांगिड़ पपीता देवी बिना ममता गीता शीला सीताराम सैनी नंदराम बैरवा महेश यादव रघुवीर बीरबल वर्मा गोपाल सैनी कमल बिना कोमल विनीता सहित सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुषो ने मांग की है।
सरपंच पति आनंद सिंह का कहना है कि हमारा कार्य रैणी तहसील से काम लाने का बाकी काम चालू करना ओर बंद करना हमारे हाथ में नहीं है।ये सारे कार्य उच्च अधिकारी के आदेश से किया जाता है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................