वहज के 67 लोगों में से 65 की कोबिड 19 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई

May 20, 2020 - 04:44
 0
वहज के 67  लोगों में से 65  की कोबिड 19 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई

डीग भरतपुर

डीग -19 मई डीग के गांव वहज निवासी कैलाश बघेल की 15 मई को कोबिड 19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए 50 जनों और मेडिकल स्टाफ के 17 जनों सहित 67 लोगों में से 65 लोगों की कोबिड 19 की जांच  रिपोर्ट नेगेटिव आने के वाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हिमांशु पाराशर ने बताया है की वहज के 67 लोगों में से 65 लोगो की कोबिड 19 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शेष दो जनों में से एक व्यक्ति का सैंपल लीक होने के कारण उसे पुनः जांच कराने के लिए भरतपुर भेजा गया है। जबकि एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है ।उन्होंने बताया की वहज मेडिकल स्टाफ के सभी 17 जनों की जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है ।भरतपुर में आइसोलेट वहज के 17 जनों को वहां से वहज लाकर गांव के राजकीय शीला जोशी उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्वॉरेंटाइन किया जावेगा। जबकि इस विद्यालय में क्वॉरेंटाइन किए गए 50 जनों को अब होम क्वॉरेंटाइन के लिए उनके घरों पर  भेजा जावेगा।
विकास अधिकारी दीपाली शर्मा ने बताया है कि गांव वहज के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में 16 टीमें 15 मई से‌ ही लगातार डोर टू डोर सर्वे कर लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं।  पुलिसकर्मी कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र के आवागमन के रास्तों पर ड्यूटी पर जमे हुए हैं और हर आने जाने वाले लोगों पर नजर रखे हुए हैं। लोगों को राशन सामग्री और साग सब्जी ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्त किए गए दुकानदारों के माध्यम से नियमित उपलब्ध कराई जा रही है।

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow