असामाजिक तत्वों द्वारा मेघवाल समाज के दूल्हे को घोड़ी से उतारने की घटना पर की कड़ी निंदा

Dec 1, 2021 - 15:46
 0
असामाजिक तत्वों द्वारा मेघवाल समाज के दूल्हे को घोड़ी से उतारने की घटना पर की कड़ी निंदा

वल्लभनगर (उदयपुर, राजस्थान/ मुकेश मेनारिया) शुक्रवार को क्षेत्र के सालेरा खुर्द गांव में मेघवाल समाज के शादी कार्यक्रम के दौरान दूल्हे को गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा दूल्हे को घोड़ी से उतारने एवं पत्थरबाजी की घटना को लेकर के मेघवाल समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने घोर निंदा की वहीं आजादी के 75 साल बाद भी देश में हो रही ऐसी घटनाओं पर कड़ी निंदा करते हुए सालेरा कला में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। राजस्थान मेघवाल समाज के प्रदेश महासचिव अंबालाल मेघवाल ने बताया कि जिले के मावली क्षेत्र में सालेरा खुर्द में मेघवाल समाज के दूल्हे के साथ हुई अमानवीय घटना बहुत ही निंदनीय है। वहीं आरोपियों के खिलाफ प्रशासन से  सख्त कार्रवाई की मांग की। राजस्थान मेघवाल समाज युवा जिला अध्यक्ष दूदा राम  मेघवाल ने बताया कि उक्त क्षेत्र में पहले भी कई इसी तरह  की घटनाएं हो चुकी है , जिससे समाज की छवि धूमिल हुई है ऐसे  असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। कार्यकर्ता देवीलाल सुलाया ने बताया है कि साला कौन से हुई यह घटना असामाजिक तत्वों द्वारा की गई यह घटना बहुत ही कायरता पूर्ण है। आजादी के कई लंबे अरसे के बाद भी वंचित शोषित वर्ग के प्रति ऐसे असामाजिक तत्वों की भावनाएं नहीं बदली है। वहीं प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जिससे कि इस तरह की घटनाएं क्षेत्र में पुनरावृत्ति ना हो। इस  दौरान पुष्कर मेघवाल , मीठा लाल मेघवाल, रमेश मेघवाल , सहित कई सामाजिक संगठनों ने उक्त कायराना घटना की निंदा की।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नेमुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र -

 पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं वर्तमान शाहपुरा भीलवाड़ा विधायक कैलाश मेघवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र के माध्यम से मावली के सालेरा खुर्द  में असामाजिक   तत्व द्वारा कायराना  हरकत पर आरोपियों  के खिलाफ  सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर मामले  से अवगत  कराया। मेघवाल ने पत्र के माध्यम से बताया कि मावली क्षेत्र में अनुसूचित जाति परिवार के शादी समारोह में असामाजिक तत्वों द्वारा बिंदुली कार्यक्रम के दौरान दूल्हे को घोड़ी से उतारना एवं कायराना हरकत करते हुए बिंदोली पर पथराव किया गया उक्त मामले में अनुसूचित जाति परिवार की सुरक्षा को प्रभावी रूप से किया जाए वही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। वही प्रदेश भर में कानून व्यवस्था को सख्त लागू कर।  इस तरह की  घटनाओं की पुनरावृति ना हो उसके लिए भी अवगत का गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है