आगरा फोर्ट-कोटा ट्रेन के बैटरी बॉक्स में हुआ शॉर्ट सर्किट से निकला धुआं: मची अफरा-तफरी

Aug 25, 2024 - 14:08
 0
आगरा फोर्ट-कोटा ट्रेन के बैटरी बॉक्स में हुआ शॉर्ट सर्किट से निकला धुआं: मची अफरा-तफरी

बयाना स्टेशन पर शनिवार रात करीब 1.90 बजे पहुंची आगरा फोर्ट-कोटा-रतलाम हल्दी घाटी ट्रेन के एक कोच की बैटरी में शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे पूरे कोच में धुआं फैल गया। कोच के नीचे से धुआं निकलता देख ड्यूटी पर मौजूद रेलवे पॉइंट्समैन ने सजगता दिखाते हुए तुरंत स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंची और शॉर्ट सर्किट को सही किया। कोच में धुआं फैलने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई।

बताया जा रहा है कि निर्धारित हॉल्ट के बाद ट्रेन सिग्नल-व्हिसल के बाद चलने के लिए पूरी तरह तैयार थी। ट्रेन रवाना होने वाली थी तभी डयूटी पर मौजूद पॉइंट्स मैन कशिश कुमार को एक कोच के नीचे से धुआं निकलता नजर आया। इसके बाद कशिश कुमार ने मामले की जानकारी तुरंत स्टेशन मास्टर और ट्रेन चालक को दी

स्टेशन अधीक्षक रामकिशोर मीणा ने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंचे स्टेशन मास्टर और लोको पायलट आदि कर्मचारियों ने देखा कि एक कोच के नीचे बैटरी बॉक्स से तेजी से धुआं निकल रहा है। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों को मौके पर बुलाया गया। इन कर्मचारियों ने बैटरी से धुआं निकलना बंद किया। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही।

बड़ा हादसा टला -  कर्मचारियों ने बताया कि समय रहते धुआं नजर आने पर बड़ी घटना टल गई। अन्यथा यह धुआं आग में भी बदल सकता बदल सकता था। ज्यादा गर्म होकर बैटरियों में आग भी लग सकती थी। बाद में यह आग पूरे कोच को अपनी चपेट में ले सकती थी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................