जिला कलेक्टर ने कचरा ट्रीटमेंट प्लांट का किया औचक निरीक्षण

Sep 24, 2024 - 18:21
 0
जिला कलेक्टर ने कचरा ट्रीटमेंट प्लांट का  किया औचक निरीक्षण

रामगढ़ ,अलवर (राधेश्याम गेरा) 

 जिले की नवनियुक्त जिला कलेक्टर ने रामगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के बगड़ मेव में संचालित कचरा ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण में भारी अनियमितताएं देखने को मिली। इस पर जिला कलेक्टर अर्तिका शुक्ला बहुत गुस्से में नजर आई और अधिकारियों को चेतावनी देते हुए जमकर लताड़ लगाई। कलेक्टर ने ठेकेदार को ट्रीटमेंट प्लांट की मशीनें तुरंत शुरू करने के आदेश दिए और कचरे के निस्तारण करने को कहा।
 एडवोकेट जयप्रकाश वर्मा ने कलेक्टर को अवगत कराया कि अधिकारियों से बार-बार लिखित में शिकायत करने के बाद भी अधिकारी और ठेकेदार   इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे तथा ठेकेदार से मिली भगत के चलते कचरे  को निस्तारण नहीं करते हैं जिसके कारण क्षेत्र में भारी बदबू और गंदगी के कारण बीमारियां हो रही है। इस बारे में कोर्ट में भी मामला दर्ज कराया हुआ है। इस पर कलेक्टर साहिबा ने अधिकारियों को  लताड़ लगाते हुए चेतावनी  दी और इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए कचरे का निस्तारण करने और ट्रीटमेंट प्लांट को सुचारू रूप से संचालन करने के आदेश दिए।

निरीक्षण के दौरान कचरे के ढेर को देखकर और मशीनों को बंद देखकर नगर निगम आयुक्त को लगाई फटकार । इसके पश्चात एम आई ए फैक्ट्री एरिया का दूषित पानी को हंस सरोवर बांध में छोडे जाने का  जिला कलेक्टर अर्तिका शुक्ला ने रामगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम नीतू करोल, नगरनिगम आयुक्त, तहसीलदार उमेश चंद शर्मा,नायब तहसीलदार लालचंद वर्मा,आई एल आर रामेश्वर दयाल के साथ हंस सरोवर बांध का निरीक्षण किया ।

एडवोकेट जयप्रकाश वर्मा ने बताया कि  फैक्ट्रीयों से निकलकर आने वाले केमीकल युक्त पानी छोड़े जाने  से बदबू के कारण लोगों का मुख्य मार्ग से निकलना भी दूभर हो रहा है। दूषित पानी की वजह से जलिये जीव-जंतु मर रहे हैं। पशुओं में बिमारियां फैल रही हैं। शिकायत के बावजूद भी कोई समाधान नहीं हो पा रहा है साथ ही बताया कि इस बारे में बगड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा रखी है और कोर्ट में भी परिवाद दायर है । इस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को फैक्ट्रीयों से निकलने वाले दूषित पानी के स्थाई समाधान करने के आदेश दिए।कलेक्टर ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इन समस्याओं से निजात दिला दी जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................