एसडीएम ने गैस सिलेंडर विस्फोटक से बचाव को लेकर बैठक में दिए दिशानिर्देश

Dec 21, 2022 - 11:33
 0
एसडीएम ने गैस सिलेंडर विस्फोटक से बचाव को लेकर बैठक में दिए दिशानिर्देश

नगर (भरतपुर ,राजस्थान /लवेश मित्तल) एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद ने मंगलवार उपखण्ड कार्यालय पर बैठक आयोजित की।जिसमे जोधपुर जिले में हुए गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण घटित हुई घटना दुर्घटना के मद्देनजर भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने की दृष्टि से बैठक आयोजित हुई बैठक में तहसीलदार अक्षय प्रेम चेयरवाल अधिशासी अधिकारी एवं प्रवर्तन अधिकारी नगर के साथ गैस वितरक, होटल, मैरिज होम ,हलवाई, रेस्टोरेंट ,एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। कस्बे में चल रही अवैध गैस रिफलिंग पर भी चर्चा हुआ।बिना एलपीजी पास नम्बर चल रही गाडीयो पर कार्यवाही हेतू आरटीओ कार्यालय पर अधिकारियों पर बातचीत करने पर विचार किया गया।
दुर्घटनाओं से बचाव के बिंदुओं पर चर्चा की जिसमें घरेलू गैस वितरकों द्वारा अपने उपभोक्ताओं के कनेक्शनों की आवश्यक जांच कराई जाए ,प्रयुक्त गैस नली पर गैस सिलेंडर की स्थापना की गुणवत्ता की जांच कराई जाए ,मैरिज होम ,व्यवसायिक प्रतिष्ठान या होटल रेस्टोरेंट में गैस बैंक की स्थापना होनी चाहिए गैस वितरकों के द्वारा अपने उपभोक्ताओं रेस्टोरेंट मैरिज होम अन्य वल्ब में गैस ईंधन प्रयुक्त करने वाले स्थलों पर विजिट किया जाए ग्रामीण क्षेत्रों के घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए नियमित रूप से सुरक्षा क्लिनिक लगवाए जाएं ,मैरिज होम रेस्टोरेंट्स इनका प्रयोग करने वाले स्थान अग्निशमन यंत्रों को रखें संचालक अपने परिसर में उपयोग होने वाले एक सिलेंडर के साथ कई चूल्हा भट्टी नही जोड़े तथा उन्होंने बताया कि किसी भी एलपीजी समस्या हेतु हेल्पलाइन नंबर 1906 पर भी संपर्क कर समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है