मेवात मे बढने लगा गौतस्करी का गौरखधंधा, पुलिस रोकने मे नाकाम, रोक के लिए पुन: शुरू हो चौकिया- शास्त्री

Nov 15, 2021 - 23:08
 0
मेवात मे बढने लगा गौतस्करी का गौरखधंधा, पुलिस रोकने मे नाकाम, रोक के लिए पुन: शुरू हो चौकिया- शास्त्री

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी क्षेत्र में गौवध के लिए गौवंश निकासी का कारोबार धडल्ले से जारी है। क्षेत्र में हर रोज बडे पैमाने  पर गौबंध किया जा रहा है। प्रभावी कार्रवाही नही होने के कारण गौतस्करो के हौसले बुलंद है।
पहाड़ी थाने के खबरबड के समीप नीमली गांव में प्रतिदिन गौतस्करी का गौवंश आ रहा है जिसको हरियाणा भेजा जाता है। एक वूद्व ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया है की घाटमीका चोकी के समीप कुछ गांंवो मे प्रतिदिन गौतस्करी का गौरख धंधा परवान पर है।जहॉ दिन छिपने के बाद देर रात्रि से लेकर अल सुबह तक गौतस्कर बडी बडी गाडीयो में गौवश को क्रूरता पूर्वक भरकर गांव के एकांत जंगल में उतारते है कुछ गौवंश को हरियाणा के लिए भेज दिया जाता हे तो कुछ गोंवश की समीप के पहाडो नीमलीबास के समीप मे  हत्या कर दी जाती हे।इस करोबार मे राजस्थान व समीवर्ती हरियाणा के गोतसकर सक्रिय है। प्रतिदिन दर्जनो गौतस्करी की गाडी आ रही है। गौवध (चिल्लर) के बाद गौमांस को दिल्ली मण्डी में सप्लाई किया जा रहा है।

सडक मार्ग पर अल सुबह घूमने वाले लोगो का कहना है की नगर की तरफ से प्रतिदिन पिकअप बडी गाडियॉ गोवश धडल्ले से निकलरहा है।जिसकी पुलिस रोकथाम करने मे असमर्थ है। पुलिस के थानो के आगे से प्रतिदिन गौवंश की निकासी हो रही है।पुलिस गौतस्करो के आग्र अपने आप को असहाय महसूल कर रही है। कुछ थानो से अप्रत्यक्ष  रूप से गोतस्करो को सहयोग मिल रहा है।क्योकि पूर्व मे एक गौतस्कर की विडियो में मिली भगत का खुलास हुआ था। हालाकि पुलिस का दाबा है पुलिस समय समय पर कार्रवाही करती है। 

  • पंडित ब्रह्मदेव शास्त्री (पीपूल्स फोर एनीमल जिला प्रभारी भरतपुर) का कहना है कि:- क्षेत्र में गौतस्करी व गौकशी का करोबार दिन प्रतिदिन बढ रहा है इसकी रोकथाम के लिए पूर्व की चौकिओ को सक्रिया किया जाना चाहिए। लगातार बढ़ रही इन घटनाओ से हिन्दूओ की धार्मिक भावनाओ का आहात होता है 
  • हरनारायण मीणा (थाना प्रभारी पहाड़ी़) का कहना है कि:- अभी मे बाहर हूँ आने के बाद गोतस्करी के बारे बताता हूँ।-  
  • राजवीर सिह (चौधरी थानाप्रभारी गोपालगढ़) का कहना है कि:- -जब जब सूचना मिलती है कार्रवाही की जाती है। प्रभावी कार्रवाही के लिए गौरक्षक चौकियॉ सक्रिय हो गौतस्करी रोकने के लिए अलग से जाप्त आवश्यक हे तभी प्रभावी कार्रवाही सम्भंव मे है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................