31 अगस्त को आयोजित होगा राज्य व्यापी स्वाभिमान किसान महासम्मेलन

विधाधर नगर स्टेडियम में किसान भरेंगे हुकांर :- केसावत

Jul 13, 2021 - 01:49
 0
31 अगस्त को आयोजित होगा राज्य व्यापी स्वाभिमान किसान महासम्मेलन

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) कांग्रेस नेता गोपाल केसावत मेवाड पूर्व राज्यमंत्री ने अंता बांरा के बुमलिया में हाड़ौती किसान प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के संवैधानिक अधिकारों को दमनकारी नीतियों से दबाना चाहती है लम्बे समय से किसान धरने पर बैठे लेकिन केन्द्र सरकार गुंगी और बहरी बनी हुई है ।  बुमलिया में हाड़ौती क्षेत्रों बांरा ,झालावाड़, कोटा , बूंदी ज़िले के किसानों ने सम्मेलन में सम्मिलित हुए । केन्द्र सरकार पूँजीपतियों को फ़ायदा पहुँचाने व  किसानों को नुक़सान पहुँचाने के लिए केन्द्र किसानों पर काले क़ानून थोपना चाहती है, इस दौरान किसानों ने  प्रतीक चिन्ह हल और तलवार भेंट की और संकल्प लिया राजस्थान में किसान जन जागरण अभियान चलाया जायेगा और किसानों के स्वाभिमान के लिए संसद कूच किया जायेगा । और जल्द हाड़ौती किसान महासम्मेलन बांरा में किया जायेगा ।  केसावत ने किसानों को स्मरण कराया की मेवाड का बिजोलिया किसान आंदोलन कि याद दिलाते हुए कहा कि  किसान हमेशा अपने स्वाभिमान के लिए हक की लड़ाई से कभी पीछे नहीं हटेगा ।
इस दौरान बंजारा , नायक , बावरी , बागडी , मोगिया, बागरिया , गाड़ियालोहार सांसी रैबारी , भाट ओढ़ , जातियों के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन देते हुए बताया कि देश की मूल स्वतंत्रता सैनानी जातियाँ हैं और मोगिया और बागरिया किसान कौम है जिन्हे ओबीसी सूची से निकाल कर अनुसूचित जाति एंव राज्य सरकार की विमुक्त घुमंतू अर्द्ध घुमंतू जातियों की सूची में सम्मिलित करे जिससे सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं का लाभ मिल सके । समाज के प्रतिनिधि ब्रज बिहारी बुमलिया , जवाहर लाल , मथुरालाल , डालचंद राजसमंद , रामपाल सिंह चौहान अन्य समाज के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौपा मुख्यमंत्री के नाम । और बूंदी में कीर ,केवट , भोई , मल्लाह समाज के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर कीर ने ज्ञापन सौपा कि यह जाति भी घुमंतू जाति है नदी नालों के पेटो में काश्त करती है इस बाबत शीघ्र ही जल्द मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर अवगत कराया जायेगा ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................