जलदाय विभाग की उदासीनता, कस्बे की जनता पानी की बूंद बूंद के लिए तरसी

Aug 28, 2021 - 23:54
 0
जलदाय विभाग की उदासीनता, कस्बे की जनता पानी की बूंद बूंद के लिए तरसी


राजगढ़ (अलवर, राजस्थान) जलदाय विभाग की उदासीनता के चलते कस्बे मे अधिकतर मौहल्लों मे पांच दिन मे एक समय सिर्फ एक घंटे पेयजल वितरण किया जा रहा है जिससे आमजनता पानी की बूंद बूंद के लिए तरसती हुई भटक रही है। वहीं इस प्रकार की नासूर बनी व्यवस्था से लोगों मे जलदाय विभाग की कुव्यवस्थाओं को लेकर आक्रामक तेवरों का दिखाई देना शुरू हो गया है।तथा व्यवस्था नहीं सुधारने पर आमजनता का सडकों पर आंदोलन की खनकती आवाज सुनाई देने लगी है। प्रबुद्ध नागरिकों ने बताया की जलदाय विभाग की दोहरी नीति के चलते हुए आधे से अधिक स्थानो पर पांच दिन मे केवल एक घंटे नलो मे पानी वितरण वहीं शेष जगहों पर एक दिन छोडकर दूसरे दिन नलों मे पानी वितरण कर जलदाय विभाग की योजनाओं को पलीता लगा कर आमतौर पर प्रबुद्धजनों ने इसे विभाग के साथ आमजन के लिए छलावा बताते हुए कस्बे की पेयजल वितरण व्यवस्था को सुधारने की मांग करते हुए दुरुस्तीकरण नहीं किए जाने पर आंदोलनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी है। 
नागरिकों ने बताया की पेयजल व्यवस्था सुधारने के लिए जनप्रतिनिधियों, संबंधित अधिकारियों को बताने के बावजूद व्यवस्था मे सुधार नहीं लाना कोढ मे खाज वाली कहावत चरितार्थ कर रहा है। बहरहाल यह गंभीर मामले पर संबंधित जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं देकर किसी बडे आंदोलन की बाट जोह रहें हैं?
नवीन कुमार (सहायक अभियंता जलदाय विभाग राजगढ़ अलवर) का कहना है कि:- पंद्रह दिन मे पूरे कस्बे मे एक दिन छोड़ कर दूसरे दिन नलों मे पेयजल वितरण करना प्रांरभ कर सुधार कर दिया जावेगा।
उमा देवी (कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग राजगढ़ अलवर) का कहना है कि:- पानी का प्रोडक्शन नहीं होने के अलावा उच्च अधिकारियों के आदेशों की पालना करते हुए कस्बे मे अधिकतर स्थानो पर पांच दिनों मे एक घंटे नलों मे पेयजल वितरण किया जा रहा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................