ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों में धांधली:लाखों का काम हजारों मे किया पूरा

Apr 6, 2023 - 21:27
Apr 7, 2023 - 18:46
 0
ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों में धांधली:लाखों का काम हजारों मे किया पूरा

 वैर ,भरतपुर(कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

वैर - राज्य सरकार द्वारा बजट घोषणा  के अन्तर्गत ग्राम पंचायतो में ठेकेदारों द्वारा किए जा रहे विकास के कार्यों मे खूब धांधलेबाजी दिखाई दे रही है । वैर विधायक एवं राजस्थान सरकार में पीडब्ल्यूडी कैबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव के विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य किए जा रहे हैं सरपंच एवं ठेकेदारों की सांठगांठ से विकास के कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं किए जा रहे हैं । लाखों के कार्यों को हजार में ही कराके कार्यों को पूर्ण कर दिखा दिया जाता है ।  भुगतान पूरा उठा लिया जाता है । ग्रामीणों द्वारा जब ऐसे कार्यों का विरोध किया जाता है तो सरपंच द्वारा उनकी आवाज को दबा दिया जाता है ।

ऐसा ही उदाहरण ग्राम पंचायत बझेरा कला में देखने को मिला है ।जहां वैर- कैला देवी झील सडक मार्ग स्थित खोहरी पुलिया से लुहासा मेडे तक ग्रेवल सडक निर्माण कार्य ग्राम पंचायत द्वारा किया गया है। जो कि करीब स्वीकृत राशि सात लाख रुपए से लुहासा मेडे तक ग्रेवल सडक निर्माण कार्य किया जाना था ,जिस कार्य को ठेकेदार द्वारा मात्र 300 मीटर में  40- 50 हजार रुपये से ही एवं घटिया किस्म की मोरम डाल कर कार्य को पूर्ण कर दिखाया । ग्रामीणों ने कहा कि राज्य सरकार के बजट घोषणा में खोहरी पुलिया से लेकर लुहासा मेढे तक करीब सात लाख रुपए की राशि स्वीकृत थी  । जिस पर ठेकेदार द्वारा नाम मात्र कार्य किया गया है । जिससे ग्रामीण संतुष्ट नहीं है। जिसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की जाएगी। एवं पंचायत समिति विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर उक्त कार्य की जांच कराई जाएगी ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................