समय से पूर्व आलमपुर बांध की मोरी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खोलने से किसानो के खेत जल मग्न, बांध पर नही चोकीदार

Sep 14, 2024 - 13:07
Sep 14, 2024 - 14:15
 0
समय से पूर्व आलमपुर बांध की मोरी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खोलने से किसानो के खेत जल मग्न, बांध पर नही चोकीदार
बांध की मोरी खोलने से रास्ते खेत जल मग्नं

हाडी (डीग) उपखण्ड के पहाडी तहसील के गांव आलमपुर के बांध की समय से पूर्व मोरी खोल देने से किसानो की फसल चोपट हो रही है।शिकायत के बाद विभाग के कर्मी अनजान बने हुए है।

बांध से निकलते पानी का विडियो

किसानो से मिली जानकारी के अनुसार सिचाई विभाग के आलमपुर बांध में लगातार  वर्षा का पानी आ रहा है। जिसकी मोरीओ का बंद कर दिया गया था।क्योकि बांध में पानी रोकने की क्षमता 6.20 फुट है।हर वर्ष किसान को पानी की आवश्यकता होने पर अक्टूबर माह में सिंचाई के लिए बांध की मोरीया खोली जाती रही है। जिसकी सुरक्षा के लिए बेलदार या चोकीदर तेनात रहता है।लेकिन अज्ञात समाजकंटक ने अपने निज स्वार्थ के चलते मिली भगत कर तीन बार बांध की मोरीओं को खोल दिया है।जिससे सेकडो किसानो की फसल पानी मे

एस.के सहरावत कनिष्ठ अभियंता ने बताया  है की बांध की अज्ञात व्यक्तिओं द्वारा मोरी खोल कर पानी को निकाल दिया गया है। बांध पर सुरक्षा के लिए कोई कर्मी नही रहता है। अभी मोरी बंद कराके आ रहा हॅू।पूर्व मोरी खोलने पर कनिष्ठ अभियंता ने हिदायत के बतौर ग्राम  पंचायत के सरपंच को बता  दिया गया था। लेकिन अज्ञात व्यक्ति ने फिर मोरीओ को खोल दिया है।पानी की मोरी खोलने के मामले की रिर्पोट पहाडी थाने में कराई जा रही है।

 

 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

BDAS ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ