धार्मिक स्थलों को चोरों ने बनाया निशाना, पहले शेरपुर मंदिर तो दूसरे दिन मुबारिकपुर गुरुद्वारे में चोरी

चोरों के होते जा रहे हैं हौसले बुलंद आए दिन चोरी को दे रहे हैं अंजाम

Mar 10, 2021 - 23:31
 0
धार्मिक स्थलों को चोरों ने बनाया निशाना,  पहले शेरपुर मंदिर तो दूसरे दिन मुबारिकपुर गुरुद्वारे में चोरी

नौगांवा (रामगढ़, अलवर,राजस्थान/ विपिन मेंदीरत्ता) दशमेश नगर मुबारिकपुर स्थित गुरुद्वारे से अज्ञात चोरो ने रूपयो से भरी दानपेटिका चोरी कर ली। गुरुद्वारे में लगे सी सी टीवी कैमरे की फुटेज में चोर चोरी करता हुआ साफ नज़र आ रहा है।गुरुद्वारा सिख कमेटी के प्रधान व पूर्व सरपंच मुबारिकपुर बेअंत सिंह ने बताया कि सुबह 5 बजे  गुरुद्वारे के ज्ञानी जी जब गुरुद्वारे पहुंचे तो उन्हें गुरुद्वारे की सभी लाइट बंद मिली तथा गुरुद्वारे के दरवाजे का ताला टूटा मिला। गुरुद्वारे में रखी दानपेटिका गायब मिली। गुरुद्वारे की दानपेटिका में लगभग एक लाख रुपए से अधिक की राशि थी जिसे चोरो ने दानपेटी तोड़कर  निकाल लिया।उनके द्वारा पुलिस को तुरंत सूचना प्रदान की गई। पुलिस ने पहुंचकर मौका मुआवना किया तो दानपेटिका गुरुद्वारे के पीछे खेतो में खाली पड़ी मिली ।

नौगांवा थानाधिकारी मोहन सिंह द्वारा उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना प्रदान की ।  मौके पर  एफएसएल टीम ओर डॉग स्क्वाड को बुलाया गया। एफएसल टीम द्वारा खेतो में मिली दानपेटिका से व गुरद्वारे से फिंगरप्रिंट व पैरो के निशान लिए गए । तथा खोजी कुत्ते की सहायता से सुराग एकत्रित करने की कोशिश की।   गुरूद्वारे से मिलीसीसी टीवी फुटेज़ के अनुसार दो अज्ञात चोरो ने गुरुद्वारे में चोरी की है।चोर ने अपने चेहरे को छुपाने के लिए रुमाल बांध रखा है। उक्त चोरो ने रात्रि को ही ल गुरुद्वारे के पास पाटा रोड स्थित मकान में घुसकर 2 मोबाइल , 4800 रुपये नकदी भी चुराई तथा घर से गुल्लक निकालकर बाहर तोड़ा। दशमेश नगर के कुलवंत सिंह ने बताया कि दो साल पूर्व भी मुबारिकपुर के तीन गुरुद्वारो में चोरी हुई थी तब भी चोर तीनो गुरुद्वारों की दानपेटिका से राशि चुरा ले गए। लेकिन उस वारदात का पुलिस द्वारा आज तक खुलासा नही हुआ है।

ज्ञात हो 8 मार्च की रात्रि को भी लालदास मंदिर में चोरो ने मंदिर की कैंटीन से नकदी सहित अन्य सामान चुरा लिया। दोनों जगहों से मिली सीसीटीवी फुटेज के अनुसार दोनों जगह चोरी की वारदात समान व्यक्तियो के द्वारा की गई है।अलवर एस पी तेजस्वनी गौतम, ए एस पी सरिता सिंह,डीएसपी ओमप्रकाश मीणा पूरी टीम के साथ मौके पर पहुँची और मौके का जायजा लिया।गुरद्वारे की सीसीटीवी फुटेज को देखा। एस पी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि बाबा लालदास मंदिर और गुरुद्वारे में चोरी की वारदात समान व्यक्तियों में द्वारा की गई है। जल्द ही चोरो को पकड़ लिया जावेगा। सभी व्यापारियो को अपनी दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने व रात्रिको अपनी दुकान में कीमती सामान नही छोड़ने के लिए कहा।उन्होंने बताया कि रात्रि में पुलिस की गश्त और प्रभावी कर बढ़ती चोरी की वारदातो पर अंकुश लगाया जावेगा। उसके बाद एस पी महोदया ने बाबा लालदास मंदिर पहुंचकर मौके का जायजा लिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................