पटेल मोहल्ले मे पानी कि किल्लत को लेकर महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन:विगत 3 माह से मोहल्ले मे पानी टंकी को भी नहीं भरा जा रहा

Dec 26, 2023 - 17:14
Dec 26, 2023 - 17:19
 0

गोलाकाबास (अलवर) रितीक शर्मा

अलवर जिले की राजगढ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम गोलाकाबास में स्थित पटेल मोहल्ला मे पेयजल आपूर्ति व्यवस्थित नहीं होने तथा राइजनिंग लाइन मे कम पानी आने के चलते कई परिवारों को पानी नहीं मिलने से पेयजल  की समस्या बनी हुई है जिसे लेकर आज पटेल मोहल्ले की दर्जन भर से अधिक महिलाओं ने खाली बाल्टी हाथों मे लेकर पानी की टंकी के पास प्रदर्शन कर विरोध जताया।
वार्ड पंच सुनीता लक्षकार,मंगली पटेल,लक्ष्मी अग्निहोत्री, अंजू मूर्तिकार, मनफूली सैन,मंजू अग्रवाल,आरती नाई आदि महिलाओं ने बताया कि करीब दो माह से पटेल मोहल्ला मे पानी तीन दिन मे आता है। जिसका भी कोई समय नहीं है तथा पानी आता है वह भी बिल्कुल कम मात्रा मे आता है जिसके चलते सांय तक महज दस परिवार ही पानी भर पाते है जिनकी भी पूर्ति नहीं होती और बाकी परिवार पानी से वंचित रह जाते हैँ महिलाओं ने बताया कि विगत तीन माह से मोहल्ले मे पानी टंकी को भी नहीं भरा जा रहा जबकि इस टंकी से मोहल्ले के परिवारों सहित आम राहगीर, बेजुबान पशु भी अपनी प्यास शांत कर लेते थे वही मोहल्ले मे सीनियर स्तर तक कि 2 प्राइवेट व एक सरकार गर्ल्स स्कूल भी है जिनके छात्रों को भी पेयजल  उपलब्ध हो जाता था।

वार्ड पंच सुनीता सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि बोर मे प्रचूर मात्रा मे पानी है अन्य बड़े आबादी वाले मोहल्लो मे पेयजल कि माकूल आपूर्ति हो रही है लेकिन हमारे मोहल्ले मे एक दिन छोड़कर एक दिन पानी आता था जिसे अब तीन तीन मे  एक बार का टर्न कर दिया गया उसमे मे भी कम मात्रा मे पानी खोला जाता है जिससे कई परिवारों मे पानी कि समुचित आपूर्ति नहीं हो पाती है महिलाओं का कहना हैं की वार्ड 11में पानी नहीं आने का कारण पंप संचालक से पूछते तो अलग अलग तरह की समस्या बताता है जिसमे बोरवेल में पानी का स्तर कम, कभी पाइप बोरवेल पाइप लाइन लीकेज, कई तरीके के बहाने ग्रामीणों को झेलना पड़ रहा है।
ग्राम पंचायत व राजगढ़ पीएचडी विभाग के अधिकारीयों को भी समस्या से अवगत करवा दिया उसके बावजूद समाधान नहीं हुआ।
वार्ड मेंबर सुनीता  सहित महिलाओं ने विरोध जताते हुए बताया कि जिले के  उच्च अधिकारी ने वार्ड 11 में पानी से समय पर निजात नही दिलाया तो धरना प्रदर्शन व आंदोलन की प्रक्रिया अपनानी होगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................